आचार्य महाश्रमण की अहिंसा यात्रा : Chief Minister's Residence पर अशोक गहलोत ने आचार्य महाश्रमण से लिया आशीर्वाद, आचार्य ने गहलोत से की आध्यात्मिक चर्चा

आज जयपुर में जैन आचार्य महाश्रमण मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। सीएम हाउस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने धर्मपत्नी सुनीता गहलोत के साथ आचार्य की अगवानी की।

Chief Minister's Residence पर अशोक गहलोत ने आचार्य महाश्रमण से लिया आशीर्वाद, आचार्य ने गहलोत से की आध्यात्मिक चर्चा

जयपुर।
आज जयपुर में जैन आचार्य महाश्रमण मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। सीएम हाउस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने धर्मपत्नी सुनीता गहलोत के साथ आचार्य की अगवानी की। इस दौरान उन्होंने पत्नी के साथ आचार्य को नमन कर आशीर्वाद लिया। 
सीएम गहलोत ने आचार्य से आध्यात्मिक चर्चा करने के साथ ही देश-दुनिया में अहिंसा, शांति, सौहार्द और सदभाव जैसे नैतिक मूल्यों के प्रसार और युवा पीढ़ी को इससे जोड़ने पर विचार-विमर्श किया। सीएम गहलोत ने उनसे इन विषयों पर मार्गदर्शन प्राप्त किया।


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आचार्य श्री महाश्रमण से चर्चा के दौरान कहा कि राज्य में सदभाव, अहिंसा एवं भाईचारा बना रहे, इसके लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है।
इन्ही सिद्धांतों के अनुरूप प्रदेश में शांति एवं अहिंसा निदेशालय की स्थापना की गई है। उल्लेखनीय है कि आचार्य महाश्रमण अपनी अहिंसा यात्रा पर नेपाल, भूटान और देश के कई राज्यों से होते हुए जयपुर पहुंचे हैं। 
आचार्य अब तक करीब 51 हजार किलोमीटर की पदयात्रा पूरी कर चुके हैं।


यात्रा के माध्यम से नशामुक्ति, सदभावना और नैतिकता का संदेश दिया जा रहा है। 
अब तक इस यात्रा के माध्यम से आचार्य ने करीब एक करोड़ लोगों को नशामुक्ति का संकल्प दिलाया है। इस अवसर पर आचार्य श्री के साथ अन्य सहवर्ती संत, श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथ महासभा एवं तेरापंथ युवक परिषद सहित श्वेताम्बर तेरापंथ समाज की अन्य संस्थाओं के पदाधिकारी, सदस्य तथा श्रद्धालु भी मुख्यमंत्री निवास पहुंचे।

Must Read: पितृ पक्ष 2022 आज से शुरू, अगर चाहिए पूर्वजों का आशीर्वाद और घर में सुख-समृद्धि तो भूलकर भी न करें ये काम

पढें अध्यात्म खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :