पहुंचेंगे 3 लाख श्रद्धालु: बाबा रामदेव जी का भादवा मेला आज से शुरू, सीएम गहलोत ने वाहन संचालकों को दी बड़ी छूट

Baba Ramdev Fair 2022: राजस्थान के जैसलमेर जिले के रामदेवरा तीर्थ में लोकदेवता बाबा रामदेव की समाधि पर 638वां अंतरप्रांतीय भादवा मेला आज सोमवार से शुरू हो गया है। अलसुबह बाबा का अभिषेक व आरती के साथ मेले की शुरूआत हुई।

बाबा रामदेव जी का भादवा मेला आज से शुरू, सीएम गहलोत ने वाहन संचालकों को दी बड़ी छूट

जैसलमेर |   Baba Ramdev Fair 2022: राजस्थान के जैसलमेर जिले के रामदेवरा तीर्थ में लोकदेवता बाबा रामदेव की समाधि पर 638वां अंतरप्रांतीय भादवा मेला आज सोमवार से शुरू हो गया है। अलसुबह बाबा का अभिषेक व आरती के साथ मेले की शुरूआत हुई। शुल्क पक्ष की द्वितीय पर यहां करीब 3 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है। मेला स्थल पर करीब तीन हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 

राज्य सरकार वहन करेगी लगभग 1.67 करोड़ का वत्तीय भार
रामदेवरा तीर्थ के वार्षिक मेले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा फैसला लेते हुए मेले में अन्य राज्यों से आने वाले यात्री वाहनों को टैक्स में छूट देने का निर्णय लिया है और वित्त विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। रामदेवरा वार्षिक मेले में अन्य राज्यों से लगभग 1 हजार 500 वाहन में प्रतिवर्ष आते हैं। इन्हें राहत देने के लिए वाहन और पथ करों में छूट के निर्णय से राज्य सरकार लगभग 1.67 करोड़ रूपए का वित्तीय भार वहन करेगी।

ये भी पढ़ें:- India Covid 19 Updates: देश में कोरोना से बड़ी राहत, आज सामने आए 7,591 नए केस, इनसे ज्यादा हुए रिकवर

आज से 10 सितंबर 2022 तक रहेगी छूट
गहलोत सरकार के टैक्स में छूट देने के इस बड़े फैसले के अनुसार, मोटर वाहन कर और विशेष पथ कर में यह छूट मेला अवधि 29 अगस्त 2022 से 10 सितंबर 2022 तक रहेगी। यानि आज से कुल 13 दिन तक ये छूट रहेगी। 

ये भी पढ़ें:- वाह रे तकदीर! : हौद में गिरा बच्चा और मौत खींच ले गई चार युवा भाईयों को, घर-गांव में मचा कोहराम

वाहन संचालकों को मिलेगी बड़ी राहत
आपको बता दें कि, बाबा के मेले में आने वाले यात्री वाहनों से 10 दिवस की अवधि के लिए देय कर लगभग 17 हजार रूपए प्रति वाहन होता है, लेकिन राज्य सरकार की इस छूट के बाद यात्री वाहन संचालकों से मात्र 6 हजार 500 रूपए ही लिए जाएंगे।

Must Read: सिरोही के सरुपगंज कस्बे में श्रीराम जन्मोत्सव को भव्य बनाने की तैयारियां शुरू, शोभायात्रा में 3 हजार से अधिक लोग होंगे शामिल

पढें अध्यात्म खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :