राजस्थान के 33​ जिलों में कोरोना संक्रमण: Corona Testing बढ़ाने के साथ ही कोरोना संक्रमितों में 9 गुणा बढ़ोतरी, प्रदेश में धीरे धीरे बेकाबू होते जा रहे है हालात,जालोर में भी पॉजिटिव

प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के साथ ही संक्रमितों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ना शुरू हो गया। राजस्थान में पिछले 9 दिनों में कोरोना जांच डबल करने के साथ ही संक्रमण करीबन 9 गुणा बढ़ गया।

Corona Testing बढ़ाने के साथ ही कोरोना संक्रमितों में 9 गुणा बढ़ोतरी, प्रदेश में धीरे धीरे बेकाबू होते जा रहे है हालात,जालोर में भी पॉजिटिव

जयपुर।
प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के साथ ही संक्रमितों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ना शुरू हो गया। राजस्थान में पिछले 9 दिनों में कोरोना जांच डबल करने के साथ ही संक्रमण करीबन 9 गुणा बढ़ गया। 
राज्य सरकार की ओर से नए साल पर कोरोना जांच को लेकर लगाई गई फटकार के बाद जांच का दायरा बढ़ा दिया गया।
 नए साल की शुरूआत से लेकर रविवार 9 जनवरी तक 19950 मरीज सामने आए हैं। इस दौरान 8 मरीजों की मौत भी हो गई। 
चिकित्सा विभाग के मुताबिक प्रदेश में नए साल पर औसत 30 हजार जांच की गई, इसे बढ़ाकर अब 62हजार तक कर दी गई। इसके बाद राज्य में औसत टेस्ट पॉजिटिविटी रेट पांच फीसदी पर पहुंच गई। 
यह आंकड़ा  राजस्थान में कम्युनिटी स्प्रेड की ओर इंडिकेट करता है। राजस्थान में राजधानी जयपुर के अलावा अजमेर, अलवर, जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर में भी हालात बेकाबू होते जा रहे है। 
प्रदेश के इन जिलों में संक्रमण की दर 9 प्रतिशत से ज्यादा पहुंच गई। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने रविवार को नई गाइड लाइन जारी कर दी।


चिकित्सा विभाग के अनुसार राजधानी जयपुर में संक्रमण की दर 19 प्रतिशत से ज्यादा दर्ज की गई। जयपुर में रोजाना 12 से 13 हजार तक टेस्ट किए जा रहे हैं। 
राजस्थान में जोधपुर दूसरा सबसे ज्यादा केस वाला शहर है, जहां औसतन टेस्टिंग तीन से चार हजार के बीच की जा रही है,लेकिन यहां केस लगातार बढ़ते जा रहे है। 
प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ने पर राज्य सरकार को मजबूरन एक सप्ताह के दौरान तीन बार गाइड लाइन जारी करनी पड़ी। 
प्रदेश में मुख्यमंत्री आवास तक कोरोना संक्रमण पहुंच गया। रविवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक सीएम आवास पर तैनात 27 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 
इनमें सीएम के काफिले का ड्राइवर तक शामिल है। वहीं पूरे प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 5560 नए केस दर्ज किए गए। इस दौरान एक मरीज की मौत भी हो गई। अब राजस्थान के 33 जिलों में कोरोना फैल गया। 
रविवार को जालोर में भी 2 कोरोना संक्रमित केस सामने आ गए। शनिवार तक जालोर बचा हुआ था, लेकिन तीसरी लहर में अब जालोर में भी संक्रमण पहुंच गया। राज्य में जोधपुर जिले में 600 कोविड पॉजिटिव केस मिले हैं।