PM Modi Varanasi Visit: रात में भी निखरेगी काशी, पीएम मोदी 7 जुलाई को दे सकते हैं नाइट बाजार की सौगात

भगवान शिव की नगरी काशी की काया अब और भी पलटने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) संसदीय क्षेत्र काशी को एक बार फिर से नई सौगातें देने वाले हैं।

रात में भी निखरेगी काशी, पीएम मोदी 7 जुलाई को दे सकते हैं नाइट बाजार की सौगात

वाराणसी | भगवान शिव की नगरी काशी की काया अब और भी पलटने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) संसदीय क्षेत्र काशी को एक बार फिर से नई सौगातें देने वाले हैं। पीएम मोदी 7 जुलाई को काशी के दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान पीएम यहां कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और कई सौगातें भी देंगे।

कहते हैं कि काशी शहर कभी सोता नहीं है। इसी बात को अब और पुख्ता करने के लिए यूपी की योगी सरकार भी काशी की दशा सुधारने में प्रयासरत है। योगी सरकार काशी में बेकार पड़ी जगहों को खूबसूरती से उपयोग कर लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने लगातार प्रयास कर रही हैं। ऐसे में अब काशी में नाइट बाजार की तैयारियां जोरों पर है। पीएम की 7 जुलाई को प्रस्तावित वाराणसी दौरे में इसका लोकार्पण होना संभावित माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- ENG vs IND 5th Test: बेयरस्टो-रूट के शतकों ने टीम इंडिया का तोड़ा सपना, इंग्लैंड की 7 विकेट से ऐतिहासिक जीत

1.9 किलोमीटर में सजेगा बाजार, खर्च होंगे करीब 10 करोड़
काशी लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर के नीचे करीब 1.9 किलोमीटर में बाजार लगाने की तैयारी है। योगी सरकार के अर्बन प्लेस मेकिंग के काम के तहत रोजगार उपलब्ध कराने के लिए इसे प्रोत्साहित कर रही है। इस बाजार में काशी की कला व संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। साथ ही लोगों को बनारसी खान-पान का जायका भी मिलेगा। इस फ्लाईओवर के नीचे जो बाजार विकसित हो रहा है उसकी लागत करीब 10 करोड़ है।

ये भी पढ़ें:- film kaali poster controversy: फिल्म ‘काली’ पर छिड़ा विवाद, निर्माता पर FIR दर्ज, साधु-संतों ने कहा- नहीं करेंगे बर्दाश्त

ये सबकुछ होगा खास

- यहां काशी की कला और संस्कृति झलक दिखाई देगी।
- मार्ग के दोनों छोर पर पेयजल की सुविधा, पर्यटकों के लिए इन्फॉर्मेशन कियोस्क व कई ओर सुविधाएं भी होंगी।
- ये बाजार लोगों के लिए सेल्फी प्वाइंट भी होगा। जिसके अन्तर्गत आई लव वाराणसी स्लोगन लिखा होगा। इसके अलावा फाउंटेन, पाथ-वे लोगों को आनंद और सुविधा देंगे।
- इंग्लिशिया लाइन से लहरतारा की तरफ जाने वाले मार्ग पर दुकानें, फूड कोर्ट, ओपन कैफे आदि होंगे। - यहां आने वालों के लिए बनारसी खान-पान उपलब्ध होगा

Must Read: श्री क्षत्रिय युवक संघ की स्थापना के 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष पर हीरक जयंती संदेश रथ का भव्य स्वागत

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :