राजनीति: संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति 26 नवंबर से बड़ा आंदोलन करेगी

संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति 26 नवंबर से बड़ा आंदोलन करेगी
नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। सयुंक्त रोजगार आंदोलन समिति रोजगार की मांग को लेकर 26 नवंबर से देशभर में बड़ा आंदोलन करेगी। दिल्ली में हुई रोजगार समिति के सदस्यों की एक बैठक में ये निर्णय लिया गया।

राष्ट्रीय रोजगार नीति कानून बनवाने और रोजगार की मांग को लेकर संयुक्त रोजगार समिति 26 नवंबर से देशव्यापी आंदोलन करने की योजना बना रहा है। समिति की दिल्ली में हुई बैठक में इस आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई है। इसके तहत 26 नवंबर से आंदोलनकारी अनशन करेंगे। इसके अलावा क्रमिक आंदोलन भी पूरे देश में किया जाएगा।

बैठक में तय किया गया कि नवंबर से पहले सितंबर और अक्टूबर महीने में रोजगार संसद का आयोजन किया जाएगा। इसमें देश के अलग अलग सांसदों को आमंत्रित किया जाएगा ताकि संसद में रोजगार मसौदे को रखा जा सके। यही नहीं हर जिले में मौजूद कॉलेज और यूनिवर्सिटी में जाकर छात्रों से संवाद भी करेंगे। 26 नवंबर से फिर आंदोलन के अगले चरण को शुरू किया जाएगा।

आंदोलन से जुड़े सदस्यों ने बताया की सरकार हमारे आंदोलन को दबाने में लगी हुई है। पहले नंदनगरी से जंतर मंतर तक निकलने वाली तिरंगा यात्रा को रोका गया। उन्होंने कहा कि अबतक किसी भी सरकार ने राष्ट्रीय रोजगार नीति का मुद्दा नहीं उठाया। यही वजह है कि हमें आंदोलन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा हमें कई नेताओं का समर्थन भी मिल रहा है।

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय भी बैठक में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों के राज्यसभा और लोकसभा के सांसदों को आमंत्रित किया जाएगा, ताकि वो रोजगार को लेकर उनकी समस्याओं पर ध्यान दें। जो सांसद आना चाहेगा वो आएगा, जो नहीं आएगा तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। गौरतलब है कि संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रही है।

--आईएएनएस

एसपीटी/एएनएम

Must Read: प्रदेश में निरोगी राजस्थान की दिशा में बड़ा कदम साबित होगी ‘घर-घर औषधि योजना: मुख्यमंत्री गहलोत

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :