क्राइम: दिल्ली में 8 साल की बच्ची से रेप, हत्या के आरोप में कसाई गिरफ्तार

दिल्ली में 8 साल की बच्ची से रेप, हत्या के आरोप में कसाई गिरफ्तार
नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने एक कसाई को आठ साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने, उसकी हत्या करने और बाद में उसके शव को फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पीड़िता ने रिजवान उर्फ बादशाह को उसकी मां के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा था। जिसके बाद उसने उसे मारने का फैसला किया।

पीड़ित के पिता के मुताबिक, चार और पांच अगस्त की दरमियानी रात वह अपनी पत्नी और चार बच्चों के साथ घर पर सो रहा था। सुबह करीब चार बजे जब वह उठा तो देखा कि उसकी एक बेटी लापता है। उसे ढूंढने की कोशिश की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पीड़िता की काफी तलाश की गई लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

18 अगस्त को आईपी एस्टेट में यमुना खादर इलाके के पास बच्ची का शव मिला। इस पर आईपीसी की धारा 302 और पॉक्सो एक्ट जोड़ा गया और जांच शुरू की गई।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए 50 पुलिस कर्मियों की टीम गठित की गई। जिसके बपाद आरोपी की तलाश के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई। आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। यमुना खादर क्षेत्र और उसके आसपास रहने वाले करीब 200 लोगों से भी पूछताछ की गई।

इसके बाद गुप्त सूचना मिली कि बादशाह झुग्गी के पास अक्सर आता-जाता रहता था और पीड़िता को चॉकलेट खरीदकर उससे दोस्ती करने की कोशिश कर रहा था।

आगे की जांच में यह भी पता चला कि घटना वाले दिन आरोपी यमुना खादर गया था। जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया। लगातार पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

उसने बताया कि वह पीड़िता की मां के साथ रिश्ता बढ़ाना चाहता था, इसलिए उसने लड़की से दोस्ती की थी। लेकिन लड़की ने उसे अपनी मां के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था, इसलिए उसने उसे मारने का फैसला किया।

बादशाह ने पूछताछ में बताया कि घटना के दिन, उसने ड्रग्स का सेवन किया था। जब वह उसके घर पहुंचा तो बच्ची को अपने परिवार के साथ सोता हुआ पाया। उसने बच्ची का अपहरण कर लिया और उसे एक सुनसान जगह पर ले गया, जहां उसने बच्ची के साथ मारपीट की और गला रेतकर हत्या कर दी। फिर लाश को ठिकाने लगा दिया।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी

Must Read: युवक-युवती ने खुद को बताया दोस्त, पुलिस ने संदिग्ध मान तलाशी ली तो रह गई हैरान

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :