भारत बनाम श्रीलंका वन डे मैच: कोलंबो में खेले जा रहे वन डे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर 30 ओवर में बनाए 133 रन, खेल जारी

श्रीलंका के कोलंबो में भारत और श्रीलंका के बीच वन डे मैच खेला जा रहा है। सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है।

कोलंबो में खेले जा रहे वन डे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर 30 ओवर में बनाए 133 रन, खेल जारी

नई दिल्ली।
श्रीलंका के कोलंबो में भारत और श्रीलंका(one day match between india and sri lanka)के बीच वन डे मैच खेला जा रहा है। सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। श्रीलंका ने बेहतर शुरूआत करनी चाही, लेकिन भारतीय बॉलर्स ने महज 49 रन के टीम स्कोर पर श्रीलंका को पहला झटका दिया। इसके बाद टीम कुछ संभल पाती इससे पहले ही 85 पर दूसरा, 89 पर तीसरा और 117 रन के स्कोर पर चौथा झटका लग गया। बहरहाल श्रीलंका टीम ने 30 ओवर में 133 रन का स्कोर बना लिया था। क्रुणाल पंड्या (krunal pandya) ने उप-कप्तान धनंजय डिसिल्वा को भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के हाथों कैच कराया। वे 27 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कुलदीप यादव ने एक ही ओवर में 2 विकेट लिए। उन्होंने 17वें ओवर की पहली बॉल पर भानुका राजपक्षा को शिखर धवन के हाथों कैच कराया। भानुका 22 बॉल पर 24 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद चौथी बॉल पर मिनोद भानुका को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराया। मिनोद 44 बॉल पर 27 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मैच की अपनी पहली ही बॉल पर श्रीलंकाई टीम को पहला झटका दिया। चहल ने अविष्का फर्नांडो को मनीष पांडेय के हाथों कैच कराया। वे 35 बॉल पर 32 रन बनाकर आउट हुए। अविष्का ने मिनोद के साथ मिलकर 49 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की।

जन्मदिन पर वन डे मैच में किया डेब्यू
ईशान किशन (Ishaan Kishan)का आज जन्म दिन है। वे बर्थडे पर वनडे में डेब्यू कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में डेब्यू किया था। ईशान बर्थडे के दिन वनडे में डेब्यू करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। इससे पहले 1990 में गुरशरन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा किया था। ओवरऑल ईशान ऐसा करने वाले 16वें खिलाड़ी हैं। सूर्यकुमार यादव भी टीम इंडिया के लिए वनडे में डेब्यू कर रहे हैं। उन्होंने भी मार्च में ईशान के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में डेब्यू किया था। अब दोनों साथ-साथ वनडे में भी डेब्यू कर रहे हैं। राहुल द्रविड़ बतौर कोच टीम इंडिया के साथ हैं।