Satender Malik: मैच के बीच में पहलवान सतेंदर मलिक ने खोया आपा, रेफरी के जड़ दिए थप्पड़, अब लगा आजीवन बैन

सेना के पहलवान सतेंदर मलिक ने मंगलवार को राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल (Commonwealth Games Trials) के दौरान 125 किग्रा फाइनल हारने के बाद रेफरी जगबीर सिंह पर हमला कर दिया, जिसके बाद राष्ट्रीय महासंघ ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया। 

मैच के बीच में पहलवान सतेंदर मलिक ने खोया आपा, रेफरी के जड़ दिए थप्पड़, अब लगा आजीवन बैन

नई दिल्ली | पहलवान अगर रेफरी पर ही पहलवानी कर जाए तो क्या होगा! ऐसा ही पहलवानी का मामला सामने आने के बाद अब पहलवान पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है। सेना के पहलवान सतेंदर मलिक ने मंगलवार को राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल (Commonwealth Games Trials) के दौरान 125 किग्रा फाइनल हारने के बाद रेफरी जगबीर सिंह पर हमला कर दिया, जिसके बाद राष्ट्रीय महासंघ ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया। 

मैच में खो दिया आपा और रेफरी के जड़ दिए थप्पड़
रेफरी द्वारा मोहित को तीन अंक देने के फैसले के बाद स्कोर 3-3 हो गया और आखिर तक बरकरार रहा। मैच का अंतिम अंक हासिल करने पर मोहित को विजेता घोषित किया गया। जिसके बाद रेफरी के फैसले से नाराज पहलवान सतेंदर ने अपना आपा खो दिया और रेफरी जगबीर के पास पहुंचकर उनके साथ मारपीट करने लगे। पहलवान ने पहले जगबीर को गाली दी और फिर थप्पड़ जड़ दिया। मैच के दौरान ये सब देखकर वहां मौजूद प्रशंसक, अधिकारी और दूसरे प्रतिभागी सन्न रह गए।

ये भी पढ़ें:- जैसलमेर के लोंगेवाला युद्ध में पाकिस्तान को धूल चटाने वाले कर्नल धर्मवीर का निधन, पाक सैनिकों-टैंकों को किया था नेस्तनाबूत

आखिर लगाना पड़ा आजीवन प्रतिबंध
पहलवान की इस तरह की हरकत के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ के अधिकारियों ने पहलवान सतेंदर मलिक पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है। 

ये भी पढ़ें:- Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- नमाज पढ़ने से लोगों को नहीं रोका जाएं

Must Read: आईपीएल के 11वें मैच में पंजाब ने दिल्ली को दिया 196 रन का टारगेट

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :