रोडवेज में निशुल्क यात्रा: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, रक्षाबंधन पर महिलाएं रोडवेज में कर सकेंगी निशुल्क सफर

रक्षाबन्धन के त्यौहार पर भाईयों के रखी बांधने के लिए बहनों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (आरएसआरटीसी) की बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं को निशुल्क यात्रा करने की सौगात दी है।

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, रक्षाबंधन पर महिलाएं रोडवेज में कर सकेंगी निशुल्क सफर

जयपुर । राजस्थान सरकार ने रक्षाबन्धन के त्यौहार पर भाईयों के रखी बांधने के लिए बहनों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (आरएसआरटीसी) की बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं को निशुल्क यात्रा करने की सौगात दी है।

11 अगस्त को है रक्षाबन्धन का त्यौहार
राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं के निशुल्क यात्रा के लिए प्रस्ताव का अनुमोदन किया है। सरकार के इस बड़े निर्णय से 11 अगस्त को पड़ने वाले रक्षाबन्धन के त्यौहार पर महिलाएं और बच्चियां राजस्थान रोडवेज की बसों (वातानुकूलित, वॉल्वो एवं अखिल भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों) को छोड़कर राजस्थान में कहीं भी निशुल्क यात्रा कर सकेंगी। 

ये भी पढ़ें:-  शुरू हुई चुनावी जंग: राजस्थान छात्रसंघ चुनाव की तारीख का ऐलान, जानें चुनाव का पूरा कार्यक्रम

राज्य सरकार की ओर से रोडवेज को किया जाएगा भुगतान
रक्षाबंधन के त्यौहार पर रोडवेज की बसों में अतिरिक्त भार बढ़ जाता है। ऐसे में रोडवेज प्रशासन महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्थाएं भी करेगा। रोडवेज बसों में बैठाने के लिए अलग से कर्मचारी लगाए जाएंगे। रोडवेज को उक्त सुविधा के व्यय का पुनर्भरण राज्य सरकार की ओर से किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- Punch Mein Hain Dum: CWG 2022: भारत की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत, बॉक्सर शिव थापा ने सुलेमान को बुरी तरह हराया

Must Read: जोधपुर नगर निगम के सफाई निरीक्षक की आशिकी महिलाओं ने चप्पलों से उतारी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :