Jalore मादा भोपा के खिलाफ FIR के आदेश: जालोर के मादा भोपा की अब होगी गिरफ्तारी, Firstbharat ने भोपा की कारस्तानी को किया था उजागर,शिकायत पर कोर्ट से SC/ST एक्ट में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

जिले के रामसीन पुलिस थाना इलाके में एक भोपा के काले कारनामों की शिकायत पर पुलिस एक्शन में आ गई। कोर्ट से भोपा के खिलाफ एससीएसटी एक्ट में मामला दर्ज कर जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं अब भोपा की गिरफ्तारी तय मानी जा रही है। इसी के साथ फर्स्ट भारत इन की खबर की सत्यता और विश्वसनीयता पर एक बार फिर से मुहर लग गई।

जालोर के मादा भोपा की अब होगी गिरफ्तारी, Firstbharat ने भोपा की कारस्तानी को किया था उजागर,शिकायत पर कोर्ट से SC/ST एक्ट में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

जालोर।
जिले के रामसीन पुलिस थाना इलाके में एक भोपा के काले कारनामों की शिकायत पर पुलिस एक्शन में आ गई। कोर्ट से भोपा के खिलाफ एससीएसटी एक्ट में मामला दर्ज कर जांच के आदेश दिए गए हैं।
वहीं अब भोपा की गिरफ्तारी तय मानी जा रही है। इसी के साथ फर्स्ट भारत इन की खबर की सत्यता और विश्वसनीयता पर एक बार फिर से मुहर लग गई।
आपको बता दें कि करीब 15 दिन पहले ही https://firstbharat.in ने भोपा से परेशान युवक की पीड़ा को प्रकाशित करते हुए उसके काले कारनामों पर लगाम लगाने का प्रयास किया था। इस के बाद 22 अप्रेल को कोर्ट से भोपा के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए निष्पक्ष जांच कराने के आदेश जारी कर किए गए।

यह भी पढ़ें:— 
जालोर में भोपा ने तंत्र—मंत्र कर लाखों रुपए ठगे, परिवादी की पत्नी के साथ बनाए अवैध संबंध 

यह है मामला
जालोर के मादा भोपा द्वारा परिवादी की पत्नी तक को भगाकर ले जाने तथा उस पर तंत्र मंत्र कर अवैध संबंध तक बनाने के आरोप लगाए गए थे। 
परिवादी ने भोपा पर घर से 14 लाख रुपए नगद व सोना—चांदी के आभूषण तक चुराकर ले जाने की शिकायत की थी। वहीं पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी गई। इसके चलते परिवादी डरा व सहमा हुआ सा है।
परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि मुंथला काबा का मादा भोपा तंत्र—मंत्र करता है। तंत्र विद्या के नाम पर मादा भोपा लोगों को फंसाकर उनसे ठगी करता है।
अंधविश्वास के चलते परेशानियों से बचने के लिए परिवादी की पत्नी मादा भोपा के जाल में फंस गई। इसके बाद एक वर्ष से मादा भोपा उसके घर पर आना शुरू हो गया। इस दौरान उसने उसकी पत्नी से भी डरा धमकाकर अवैध संबंध बनाए। 
परिवादी की पत्नी को फंसाने के बाद उसने उसकी जमीन बिकवा दी। 4 मार्च को मादा भोपा उसके घर आया और उसकी पत्नी को अपने साथ ले गया। 
इसके दौरान वह उसके घर से 14 लाख रुपए, सोने चांदी के आभूषण ले गई। शाम को घर लौटने पर घटना की जानकारी हुई। 
इसके बाद जब भोपा से बात की गई तो वह हथियार लेकर घर आ गया और जान से मारने की धमकी दी। परिवादी ने रामसीन पुलिस थाना में इस मामले की शिकायत कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

परिवादी की शिकायत पर https://firstbharat.in  ने की थी खबर
इस मामले में परिवादी की शिकायत पर https://firstbharat.in/  की ओर से 15 मार्च 2022 को समाचार चलाया था। फर्स्टभारत ने जालोर में भोपा ने तंत्र—मंत्र कर लाखों रुपए के ठगे, परिवादी की पत्नी के साथ बनाए अवैध संबंध, शिकायत करने पर दी जान से मारने की धमकी, शीर्षक खबर चलाकर भोपा की कारस्तानी उजागर की थी। 
इसके बाद परिवादी ने कोर्ट के माध्यम से इस्तगासा दायर कर मादा भोपा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। 
कोर्ट के आदेश पर अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम के साथ अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया जाएगा और आरोपित के खिलाफ जांच शुरू की जाएगी। 

Must Read: Corona के चलते प्रदेश में 17 जनवरी से शुरू होने वाले 12वीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा स्थगित

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :