Rajasthan में बरसात : मांडोली के ग्रामवासियों ने भगवान हनुमान जी लगाया 41 किलो चूरमे का भोग

जिले के रामसीन निकटवर्ती ग्राम मांडोली में क्षेत्र में अच्छी बारिश के लिए भगवान को प्रसन्न किया जा रहा है। मांडोली की हनुमान सेवा समिति व समस्त ग्रामवासियों ने 41 किलो का चूरमे का लड्डू बनाकर हनुमानजी को भोग लगाया और प्रसाद भक्तों में वितरित किया।

मांडोली के ग्रामवासियों ने भगवान हनुमान जी लगाया 41 किलो चूरमे का भोग

जालोर। 
जिले के रामसीन निकटवर्ती ग्राम मांडोली में क्षेत्र में अच्छी बारिश के लिए भगवान को प्रसन्न किया जा रहा है। मांडोली की हनुमान सेवा समिति व समस्त ग्रामवासियों ने 41 किलो का चूरमे का लड्डू बनाकर हनुमानजी को भोग लगाया और प्रसाद भक्तों में वितरित किया। हनुमान सेवा समिति के सदस्य कल्याणसिंह मांडोली ने बताया कि इस बार क्षेत्र में इंद्र देव मेहरबान नहीं हुए है। इसके कारण क्षेत्र में पानी व चारे की किल्लत हो गई। अतः क्षेत्र में अच्छी बारिश हो इसलिए हनुमान सेवा समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा 41 किलो का चूरमा लड्डू बनाया गया।

इसके लिए कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही तैयारी शुरू कर दी थी। हनुमानजी मंदिर में 41 किलो का चूरमा लड्डू देखने हेतु भक्तों में काफी उत्साह नजर आया। शाम को आरती के बाद समस्त ग्रामवासियों की और से बनाया गया। चूरमा लड्डू हनुमान सेवा समिति के सदस्यों द्वारा बालाजी की मूर्ति के समक्ष रख कर भोग लगाया गया। क्षेत्र में अच्छी बारिश की कामना की गई। ताकि गायों के लिए चारे पानी की कमी न हो गांव में पेयजल की समस्या न आये और किसानों की फसल अच्छी हो। रात्रि को भजन संध्या का आयोजन भी किया गया था।

इसमें बाहर से आये कलाकारों के साथ स्थानीय कलाकारों ने भजनों की शानदार प्रस्तुतियां दी। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल की भी पालना की गई। इस दौरान राजेन्द्रसिंह, नारायण लाल प्रजापत,अमृत प्रजापत, वनेसिंह, गोपाल सुथार, अमृत लौहार, भबुताराम भील, गणपत सिंह,चेनाराम चौधरी, रामाराम चौधरी,पाबूभाई देवासी, राजुभाई सोनी, खँगारसिंह, कान्तिलाल हीरागर,दुदाराम चौधरी,पिथाराम मेघवाल,भरत सिंह, पूनमाराम देवासी,खीमसिंह दहिया,मंशाजी सुथार ,जेपाजी मेघवाल,गोकलाजी हरिजन आदि उपस्थित थे।

Must Read: महाराष्ट्र के बाद राजस्थान देश में दूसरे पायदान पर 1 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन कराने वाला राज्य

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :