एक लिया तो चार फ्री!: रक्षाबंधन पर छुट्टियों की सौगात, 1 दिन की छुट्टी लेने पर मिलेगा 5 दिन का अवकाश

प्रदेश के कर्मचारियों को इस बार रक्षाबंधन 2022 के त्यौहार पर छुट्टियों की विशेष सौगात मिलने जा रही है। कर्मचारियों को इस दौरान सिर्फ एक अवकाश लेना होगा और उन्हें पांच छुट्टियां मिल जाएंगी। कहते है ना... एक के साथ एक फ्री... इसी तरह यहां एक लिया तो चार फ्री!

रक्षाबंधन पर छुट्टियों की सौगात, 1 दिन की छुट्टी लेने पर मिलेगा 5 दिन का अवकाश

जयपुर | प्रदेश के कर्मचारियों को इस बार रक्षाबंधन 2022 के त्यौहार पर छुट्टियों की विशेष सौगात मिलने जा रही है। कर्मचारियों को इस दौरान सिर्फ एक अवकाश लेना होगा और उन्हें पांच छुट्टियां मिल जाएंगी। कहते है ना... एक के साथ एक फ्री... इसी तरह यहां एक लिया तो चार फ्री!

ऐसे मिल सकते हैं पांच अवकाश
राज्य कर्मचारियों के लिए इस बार रक्षाबंधन पर खुशी की बात इसलिए है कि, अगस्त में चार छुट्टियां एक साथ आ रही हैं। इनमें रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस और दो वीकेंड के अवकाश शामिल हैं। बस इनके बीच में एक दिन अवकाश नहीं होगा। ऐसे में एक अवकाश लेने पर लगातार पांच अवकाश मिल सकते है। 

ये भी पढ़ें:- CBSE 12th Result 2022: सीबीएसई 12वीं के छात्रों की इस साल जारी नहीं होगी मेरिट लिस्ट, नहीं मिलेगा प्रमाण पत्र

11 अगस्त से 15 अगस्त तक मजे ही मजे
आपको बता दें कि, इस साल 11 अगस्त को रक्षाबंधन है। 13 अगस्त शनिवार और 14 अगस्त को रविवार यानि वीकेंड है। इसके बाद सोमवार को 15 अगस्त की छुट्टी है। सिर्फ 12 अगस्त यानी शुक्रवार को ही अवकाश नहीं है। ऐसे में आप 12 अगस्त को एक अवकाश लेकर पांच दिनों की छुट्टी का मजा ले सकते हैं और अपने सभी त्यौहार मजे से मना सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:- खुशखबर : बीसलपुर बांध में आया दो महीने का पानी, अब त्रिवेणी नदी बढ़ाएगी जलस्तर

Must Read: यूक्रेन में फंसे राजस्थान के छात्रों की सुरक्षित घर वापसी, दिल्ली और जयपुर पहुंचे छात्रों का स्वागत

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :