Corona Uncontrollable: कोरोना फिर बेकाबू! इस राज्य में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, बिना मास्क के राज्य में प्रवेश पर रोक

देश के पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण फिर से बेकाबू होता दिख रहा है। प्रदेश में बीते 3 दिनों से 900 से ज्यादा नए कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं।

कोरोना फिर बेकाबू! इस राज्य में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, बिना मास्क के राज्य में प्रवेश पर रोक

नई दिल्ली । देश में एक बार फिर से तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों ने कई राज्य सरकारों की नींद उड़ा दी है। जिसके चलते राज्य सरकारें कोरोना को लेकर अलर्ट मोड़ पर आ गई है। देश के पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण फिर से बेकाबू होता दिख रहा है। प्रदेश में बीते 3 दिनों से 900 से ज्यादा नए कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। जिसके बाद हिमाचल सरकार ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को बिना मास्क के एंट्री पर रोक
हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के कारण एक्टिव मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। जिसके बाद जागरूक स्वास्थ्य विभाग ने आदेश जारी करते हुए सभी सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों, अस्पतालों, सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इसके अलावा बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को भी बिना मास्क के हिमाचल में प्रवेश देने से इनकार कर दिया है।
 
ये भी पढ़ें:- नहीं रूक रहा कोरोना: 24 घंटे में 20 हजार पार मिले संक्रमित, महाराष्ट्र में 2 हजार के करीब नए मामले

सभी स्कूलों को जारी हुए निर्देश, बीमार बच्चा नहीं आए स्कूल
वहीं, शिक्षा विभाग ने भी सख्त आदेश जारी करते हुए सभी शिक्षा संस्थानों को निर्देश देते हुए कहा कि, स्कूलों में छात्रों को कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में जागरूक किया जाए। सर्दी, खांसी, बुखार और जुकाम वाले छात्रों को ठीक होने पर ही स्कूल बुलाया जाए। इसके अलावा खुले या भीतर होने वाले कार्यक्रमों में भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़ें:- Rasik Dave Death: ‘महाभारत’ के ‘नंदा’ रसिक दवे ने दुनिया को कहा अलविदा, लंबी बीमारी के बाद निधन

हिमाचल में ऐसा है कोरोना का ताजा हाल
हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 930 नए मामले सामने आए। जिसके बाद एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 5 हजार 391 पहुंच गई है। प्रदेश में इसी दौरान 777 मरीज अस्पताल से घर लौटे हैं। बता दें कि, प्रदेश में कोरोना से अब तक कुल 4 हजार 139 लोगों की मौत हो चुकी है।

Must Read: उपराष्ट्रपति धनखड़ ने सालासर बालाजी और खाटूश्यामजी में लगाई ढोक, परिजनों से किया मेल-मिलाप

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :