Team India Tour Schedule: IPL के बाद दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से भिड़ेगी टीम इंडिया, शेड्यूल हुआ जारी

आईपीएल समाप्त होने के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में ही सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा करेगी। इसके बाद इंग्लैंड से ही वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना हो जाएगी। वेस्टइंडीज के साथ 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है। 

IPL के बाद दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से भिड़ेगी टीम इंडिया, शेड्यूल हुआ जारी

नई दिल्ली |  क्रिकेट प्रेमियों के लिए खेल से जुड़ी अच्छी खबर सामने आई है। आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और अमेरिका का दौरा करने वाली हैं। जिसका पूरा शेड्यूल आ चुका है। ऐसे में आईपीएल में भले ही रोहित शर्मा की मुंबई टीम पस्त हो गई हो, लेकिन अपने विदेशी दौरों के दौरान टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा पेश करेगी। 

इस साल टीम इंडिया का शेड्यूल बेहद ही व्यस्त नजर आ रहा है। आईपीएल समाप्त होने के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में ही सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा करेगी। इसके बाद इंग्लैंड से ही वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना हो जाएगी। वेस्टइंडीज के साथ 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है। 

ये भी पढ़ें:- IPL 2022: गुजरात टाइटंस की राह में रोड़ा बनी मुंबई, रोमांचक मैच में 5 रन से हराया

जून में इंग्लैंड-आयरलैंड का दौरा करेगी टीम इंडिया
दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज की समाप्ती के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड-आयरलैंड का दौरा करेगी जो जून में प्रस्तावित है। टीम इंडिया 26 जून से डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मुकाबले खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया पिछले साल कोविड-19 के कारण रद्द हुए 5 मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगी। टेस्ट पूरा होने के बाद टीम इंडिया 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज इंग्लैंड के साथ खेलेगी।

ये भी पढ़ें:- Asian Games 2022: कोरोना का ग्रहण! एशियन गेम्स 2022 स्थगित, चीन के हांग्जो में 10 से 25 सितंबर तक होने थे

ऐसा रहेगा वेस्टइंडीज का दौरा
क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया वेस्टइंडीज में तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। जिनमें 5 टी20 में से दो मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। इसके अलावा वेस्टइंडीज के क्वींस पार्क ओवल पर 3 वनडे मैच खेले जाएंगे। जिसका पहला मुकाबला 22, दूसरा 24 और तीसरा मुकाबला 27 जुलाई को होगा। 29 जुलाई को पहला टी20 मैच ब्रायन लारा चालर््स स्टेडियम में खेलेगी। इसके बाद 1 और 2 अगस्त को सेंट किट्स एंड नेविस वॉर्नर पार्क दूसरा और तीसरा मैच होगा। जबकि, 6 और 7 अगस्त को होने वाले टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे।

Must Read: भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर आमिर को दिया मुंहतोड़ जवाब, भज्जी ने देश बेचने वाला तक बताया

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :