काल बना डम्पर: रोटी कमाने गुजरात गए फुटपाथ  पर सो रहे 15 राजस्थानियों को डम्पर ने कुचला, कई घायल

राजस्थान से गुजरात में रोजी-रोटी कमाने के लिए गए 20 मजदूरों को एक डम्पर ने फुटपाथ पर सोते हुए कुचल दिया। इनमें से 15 की मौत हो गई। यह हादसा सूरत से 60 किमी दूर कोसांबा इलाके में पेश आया। सभी मजदूर थे और राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के रहने वाले थे।

रोटी कमाने गुजरात गए फुटपाथ  पर सो रहे 15 राजस्थानियों को डम्पर ने कुचला, कई घायल

सूरत | राजस्थान से गुजरात में रोजी-रोटी कमाने के लिए गए 20 मजदूरों को एक डम्पर ने फुटपाथ पर सोते हुए कुचल दिया। इनमें से 15 की मौत हो गई। यह हादसा सूरत से 60 किमी दूर कोसांबा इलाके में पेश आया। सभी मजदूर थे और राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के रहने वाले थे। हादसा बीती रात किम-मांडवी रोड पर पालोडगाम के पास हुआ। फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर डंपर चढ़ गया। 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 8 को हालत गंभीर में अस्पताल ले जाया गया। सूरत के सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान 3 और घायलों ने दम तोड़ दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की मदद दी जाएगी।


मृतकों में शामिल राकेश रूपचंद हादसे वाली जगह से थोड़ी दूरी पर एक दुकान में काम करता था। वह हर दिन दुकान के पास एक केबिन में सोता था, लेकिन सोमवार को केबिन में सोने के बजाय मजदूरों के साथ फुटपाथ पर ही सो गया और डंपर की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। डंपर की टक्कर से 4-5 दुकानों के शेड भी टूट गए। घटना के वक्त मौके पर मौजूद राजू ने बताया- मैं हादसे वाली जगह से थोड़ी दूर स्थित फुटपाथ पर सो रहा था। डंपर ने एक गुमटी को टक्कर मारी। तेज आवाज से मेरी नींद खुल गई। मैंने देखा एक डंपर थोड़ी दूर पर ही सो रहे लोगों पर चढ़ गया। इनमें कई लोगों की मौत हो चुकी थी। जो घायल थे उनके शरीर से खून बह रहा था। चारों तरफ चीख-पुकार मची थी। पुलिस घायलों को अस्पताल ले आई। अस्पताल में भर्ती 6 लोगों की हालत गंभीर है।

10 मृतकों की हुई पहचान
इनके नाम सफेसा फ्यूसय, शोभना, राकेश, दिलीप ठाकरा, नरेश बालू, विकेश महिदा, मुकेश महिदा, लीला मुकेश, मनीषा और चढ़ा बाल हैं। हादसे में 2 साल की बच्ची और एक साल के बच्चे की भी मौत हुई है। वहीं 6 महीने की बच्ची की जान बच गई। वह मां-पिता के साथ सो रही थी। हादसे के बाद लाशों के ढेर के बीच बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पुलिस ने उसे रेस्क्यू किया और तुरंत अस्पताल पहुंचाया। बच्ची के मां-पिता की मौत हो गई।


ट्रैक्टर से टकराकर डंपर बेकाबू हो गया
पुलिस ने बताया कि डंपर गन्ना लदे ट्रैक्टर के टकरा गया। इसके बाद डंपर के ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया और डंपर फुटपाथ पर चढ़ गया। पुलिस ने डंपर के ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है।

Must Read: पुलिस महानिदेशक ने निजी वाहनों पर लगे पुलिस लोगो और रेड—ब्लू पट्टी हटाने के दिए निर्देश,अब चलेगा राज्य स्तरीय अभियान

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :