जोधपुर के बाद गरमाया भीलवाड़ा! : Bhilwara Violence: जोधपुर के बाद गरमाया भीलवाड़ा! दो पक्षों में मारपीट के बाद तनाव, बाइक आग के हवाले, इंटरनेट सेवाएं बंद

भीलवाड़ा जिले में दो पक्षों में मारपीट के बाद विवाद हो गया और एक बाइक आग के हवाले कर दी गई। माहौल गरमाता देख पुलिस ने सर्तकता दिखाई और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

Bhilwara Violence: जोधपुर के बाद गरमाया भीलवाड़ा! दो पक्षों में मारपीट के बाद तनाव, बाइक आग के हवाले, इंटरनेट सेवाएं बंद

भीलवाड़ा | Bhilwara Violence: ईद की पूर्व संध्या पर राजस्थान के जोधपुर जिले में हुई सामुदायिक हिंसा की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई कि, बीती रात प्रदेश के भीलवाड़ा जिले में दो पक्षों में मारपीट के बाद विवाद हो गया और एक बाइक आग के हवाले कर दी गई। माहौल गरमाता देख पुलिस ने सर्तकता दिखाई और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। उधर, जोधपुर शहर में कर्फ्यू जारी है। क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सड़कों पर पुलिस की तैनाती की गई है। 

आगामी आदेशों तक इंटरनेट सेवाएं बंद
भीलवाड़ा के सांगानेर कस्बे में बीती रात हुए बवाल के बाद माहौल गरमाया हुआ है। जिसके चलते आज सवेरे से भीलवाड़ा में आगामी आदेशों तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। आज सुबह कलक्टर आशीष मोदी ने सांगानेर और आसपास के कस्बे में इंटरनेट बंदी के आदेश जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें:- जेल से मिलेगी आज़ादी!: आज जेल से रिहा होंगे विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा, कल मिली थी जमानत


ये सब हुआ है देर रात भीलवाड़ा के सांगानेर कस्बे में
Bhilwara Violence:  जानकारी के अनुसार, भीलवाड़ा जिले के सांगानेर कस्बे में बीती रात करबला के पास दो युवकों के साथ कुछ युवकों ने मारपीट कर दी और पैट्रोल डालकर उनकी बाइक को भी आग के हवाले कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मारपीटी का शिकार हुए दोनों घायलों को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। घायल युवकों के हालचाल जानने के लिए कलक्टर और एसपी भी अस्पताल पहुंचे। साथ ही इलाके में पूरी रात पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई।

क्या कहना है पुलिस का
पुलिस के अनुसार, समुदाय विशेष के दो युवकों के साथ मारपीट की गई। मारपीट का शिकार हुए युवकों ने बताया कि, कुछ युवक नारेबाजी करते हुए बाइक पर आए और उनके साथ मारपीट करने लगे। ऐसे में पुलिस का मानना है कि दोनों पक्षों मंे पुरानी रंजिश है और इसी को लेकर विवाद हुआ। हालांकि, सभी पहलुओं की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें:- धमाकों से गूंजा भारत-पाकिस्तान बॉर्डर: एडवांस टोड आर्टिलरी गन सिस्टम का सफल परीक्षण

दिल्ली में भी आमने-सामने हुए दो समुदाय
कुछ इसी तरह की घटना राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के वेलकम इलाके में भी सामने आई है जिसके बाद यहां भी भारी तनाव का माहौल है। जानकारी के अनुसार, बीती रात दो बच्चों के झगड़े के बाद दो समुदाय आमने-सामने हो गए और पत्थरबाजी शुरू हो गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सख्ती बरती और अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 37 लोग हिरासत में है। 

Must Read: Rajasthan में 10 जनवरी से लगाई जाएंगी कोविड-19 की Precaution dose, प्रदेश में 24 लाख से ज्यादा लोगों को लगाई जाएगी डोज

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :