संयम लोढ़ा बोले: मैं सिरोही के लोगों का हूं और हमेशा सिरोही के लोगों का रहूंगा

कालन्द्री के शनिधाम मन्दिर का वार्षिकोत्सव एवं प्रतिभावान सम्मान समारोह आयोजित। सिरोही विधायक ने कई मुद्दों पर रखी अपनी बात।

मैं सिरोही के लोगों का हूं और हमेशा सिरोही के लोगों का रहूंगा
सिरोही विधायक संयम लोढ़ा प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए।

सिरोही/कालन्द्री | 21 वर्ष पहले में शनिधाम कालन्द्री घांची समाज को निःशुल्क भूमि सरकार से दिलवाई थी। आप सबकी मेहनत एवं पुण्य से यह जगह धाम में बदल गयी। मैने घांची समाज के लोगो को हमेशा आगे आने का मौका दिया है। मैं सिरोही के लोगों का हूँ और हमेशा सिरोही के लोगों का रहूंगा। सिरोही के लोगो की सेवा एवं विकास में किसी भी तरह की कोई कमी नही आने दूंगा। यह बात मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा ने घांची समाज रामसीन परगना एवं घांची समाज शिक्षा सेवा समिति द्वारा आयोजित कालन्द्री के शनिधाम मन्दिर वार्षिकोत्सव एवं प्रतिभावान सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त की। 

sanyam lodha kalandri program

विधायक संयम लोढा ने कहा कि शनिधाम कालंद्री को आवंटित भूमि को लेकर कुछ त्रुटिपूर्ण विवाद चल रहा था जिसे अब राज्य सरकार ने आदेश कर खत्म कर दिया है अभी क्षेत्र को लेकर किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं है।

विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि आप कोई भी भक्ति करो तो वह मन और विश्वास के साथ करो। उन्होंने हनुमान जी का उदाहरण देते हुए कहा कि हनुमान जी भगवान रामचंद्र जी के परम भक्त थे। जब हनुमान जी रावण की लंका दहन करने गए तो रावण ने उनको मारने का अनेको बार प्रयास किया लेकिन जब भी हनुमान जी रावण के वार से बचे तो उन्होंने यही कहा कि भगवान प्रभु श्री राम ने उन्हें बचाया है। 

speaking sanyam lodha kalandri program

प्रभुराम पर हनुमान जी को इतना अटूट विश्वास था कि प्रभु राम के होते हुए हनुमान जी को कुछ नहीं हो सकता इसलिए हमें भक्ति पूरे पुण्य एवं विश्वास के साथ करनी चाहिए। विधायक संयम लोढा ने कहा कि आपका विश्वास, आपका पुरुषार्थ और आपका पुण्य ही आपके साथ जाएगा।

कार्यक्रम को जिला प्रमुख अर्जुनराम, सिरोही प्रधान हसमुख मेघवाल ने भी संबोधित करते हुए प्रतिभावन छात्र छात्राओ को सम्मानित किया। 

Must Read: मर रहा है माउंट आबू: आखिर इस लिमड़ी कोठी का मालिक कौन है? जिससे सरकारी अफसर इतने डरे हुए हैं

कार्यक्रम से पूर्व कालंद्री पहुंचने पर विधायक संयम लोढ़ा, जिला प्रमुख अर्जुन पुरोहित एवं प्रधान हंसमुख मेघवाल का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया। विधायक संयम लोढ़ा ने शनिधाम मैं दर्शन कर साधु संतों का आशीर्वाद लिया। 

sanyam lodha kalandri program prize distribution

शनिधाम मन्दिर का सप्तम वार्षिकोत्सव के प्रथम दिवस पर आगामी वर्ष 2023 के चढ़ावो की बोली व भजन संध्या कार्यक्रम हुआ जिसमें घांची समाज के रामसीन परगना के 11 गाँवो के लोगो ने भाग लिया। इस मौके पर कांग्रेस महिला जिला अध्यक्ष हेमलता शर्मा, नेन सिंह राजपुरोहित, ईश्वर भाई, मगन लाल प्रजापत, प्रकाश प्रजापति, प्रतापराममाली, खेताराम माली, समर्थाराम घांची, मगन लाल घांची, तेजाराम घांची, कालूराम, भोमाराम, वेलाराम, जोगाराम, गणेशाराम, हंसाराम सहित हजारो की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Must Read : जालोर—सिरोही सांसद ने तेरह साल में एक भी काम ऐसा नहीं करवाया, जिसे जनता याद कर सके

प्रतिभावान छात्र छात्राओं को किया सम्मानित-  प्रतिभावान सम्मान समारोह में बोर्ड की कक्षा 12 वाणिज्य वर्ग में 92% अंक प्राप्त छात्रा रवीना कुमारी पुत्री सवाराम घांची निवासी कालन्द्री और पूर्णिमा कुमारी पुत्री खेताराम निवासी वेलांगरी को बोर्ड 10वी में 87%  अंक प्राप्त करने पर भामाशाह देवाराम राजाजी नून, भीखाजी धोकाजी रामसीन, नवाराम धरमाजी कालन्द्री व अतिथियों द्वारा लेपटॉप, कॉलेज बैग, कॉपियों से सम्मानित किया।

Must Read : नियम ताक पर, कायदे जूते की नोक पर : लिमड़ी कोठी की उंचाई बढ़ गई, कांग्रेस नेता के पुत्र के नाम पर जारी हो रही है बजरी की स्वीकृति

इसके अलावा सम्मान समारोह में प्रतिभावान छात्र छात्राओं को सिलवर मैडल से सम्मानित किया गया। संस्था के अध्यक्ष  हरजी भाई मोहब्बतनगर ने  बताया कि महोसत्व में आये सभी साधु संतों व अतिथियों का समाज के लोगों एव समिति द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

Must Read: राज्यपाल कलराज मिश्र ने पूर्व विधायक संघ के स्ने​ह मिलन समारोह में कहा कभी पूर्व नहीं होता जनप्रतिनिधि

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :