Rajasthan @ सरकार के मंत्रियों में बहस: राजस्व मंत्री चंडीगढ़ जाकर बैठ गए, राजस्व के काम नहीं हो रहे: डोटासरा, आप तो काम बताइए मैं चंडीगढ़ से ही कर दूंगा: चौधरी

अब सरकार के ही मंत्री मुख्यमंत्री की बैठक में एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए नजर आ रहे है। जनता के काम नहीं होने का हवाला देते हुए मंत्री एक दूसरे पर लापरवाही का आरोप लगा रहे है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की परेशानी ओर बढ़ गई।

राजस्व मंत्री चंडीगढ़ जाकर बैठ गए, राजस्व के काम नहीं हो रहे: डोटासरा, आप तो काम बताइए मैं चंडीगढ़ से ही कर दूंगा: चौधरी

जयपुर। 
राजस्थान की कांग्रेस सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। सचिन पायलट की गुटबाजी से परेशानी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भर्ती परीक्षाओं में सरकार के मंत्री पर लगे आरोपों से भी विपक्ष के निशाने पर आ गए। अब सरकार के ही मंत्री मुख्यमंत्री की बैठक में एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए नजर आ रहे है। जनता के काम नहीं होने का हवाला देते हुए मंत्री एक दूसरे पर लापरवाही का आरोप लगा रहे है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की परेशानी ओर बढ़ गई। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक में मंत्रियों की खींचतान खुलकर सामने आ गई। प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा प्रशासन गांवों के संग अभियान में जनता के कार्य नहीं होने पर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की शिकायत की। डोटासरा की शिकायत पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े चौधरी ने भी उनकी ही शैली में जवाब दिया। 
राजस्व मंत्री चेडीगढ़ जाकर बैठ गए, राजस्व में कार्य लंबित
शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि प्रदेशभर में प्रशासन गांवों के संग अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में सबसे ज्यादा मामले राजस्व के लंबित है। ऐसे में राजस्व मंत्री चंडीगढ़ जाकर बैठ गए हैं। हम किससे जाकर कहें। तहसीलों में तहसीलदारों की पोस्ट खाली है, नायब तहसीलदारों को तहसीलदार के अधिकार दिए जाते हैं लेकिन इस बार नहीं दिए जा रहे।
आप तो काम बताइए, मैं चंडीगढ़ से ही कर दूंगा
शिक्षा मंत्री डोटासरा के आरोप पर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने जवाब दिया कि आप तो काम बताइए, मैं चंडीगढ़ में बैठ कर ही सब कार्य कर दूंगा। फिर भी ज्यादा जरूरी हुआ तो मैं जयपुर आ जाउंगा आपके पास। चौधरी ने कहा कि चंडीगढ़ रहूं या जयपुर काम पर इसका कोई भी फर्क नहीं पड़ेगा। शिक्षा मंत्री और राजस्व मंत्री के बीच नोकझोंक होने के बाद मुख्यमंत्री के दखल के बाद मामला शांत हुआ। हालांकि सीएम की बैठक कृषि मंत्री लालचंद क​टारिया और रघु शर्मा ने भी राजस्व विभाग से संबंधित कार्य लंबित होने का मामला उठाया। रघु शर्मा ने बीसलपुर विस्थापितों के मामले में फैसला हो पाने के बावजूद अब तक आदेश नहीं उठाने पर आपत्ति जताई। हालांकि इस पर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी का कहना है कि साथी मंत्रियों ने रेवेन्यू से जुड़े जो मुद्दे उठाए वे वाजिब थे, कई जगह समस्याएं थीं। उन्हें ठीक किया जाएगा। रेवेन्यू से जुड़े जितने भी पेंडिंग मुद्दे हैं उनका समाधान होगा।

Must Read: गुजरात में चुनावी तैयारियों के बीच ‘आप’ को बड़ा झटका, बीटीपी ने तोड़ा गठबंधन

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :