दानशीलता का दिया परिचय: राम मंदिर के लिए दिए 21 लाख रुपए

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के निधि समर्पण अभियान में स्व. देवेंद्र सिंह बड़लियास व स्व. मान्धाता सिंह जी की पुण्य स्मृति में  प्रद्युम्न सिंह हैप्पी बन्ना ने 21 लाख रुपए की राशि समर्पित की।

राम मंदिर के लिए दिए 21 लाख रुपए

जयपुर | श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के निधि समर्पण अभियान में स्व. देवेंद्र सिंह बड़लियास व स्व. मान्धाता सिंह जी की पुण्य स्मृति में  प्रद्युम्न सिंह हैप्पी बन्ना ने 21 लाख रुपए की राशि समर्पित की।


जानकारी देते हुए निधि समर्पण अभियान के चित्तौड़ प्रांत के सह प्रमुख रवीन्द्र कुमार जाजू ने बताया कि हैप्पी बन्ना ने कहा  हमारे पूर्वजों ने संस्कृति संरक्षण के लिए हमेशा अपने प्राणों की आहुति तक दी है। संस्कृति रक्षण के लिए क्षत्रिय रक्त सदैव तत्पर है लेकिन आज के युग में जब हम इस लंबी लड़ाई को सर्वोच्च न्यायालय के माध्यम से जीत चुके हैं। जन-जन के आराध्य प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर उनकी नाम की प्रखरता उत्कृष्टता के साथ ही बनना चाहिए यही समय की मांग है और धन्य हैं कि हमें ये सौभाग्य मिला हम तो निमित्त मात्र है।

यह तो सारा है ही श्रीराम का हम क्या है राम हमारा जीवन आधार है कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रान्त प्रचारक विजयानंद एवं विभाग प्रचारक श्याम बिहारी भी थे कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रकाश चंद्र ने बताया कि 492 वर्ष की लड़ाई के पश्चात यह स्थान पुनः हमें प्राप्त हुआ है  जैसी प्रभु राम की विश्वव्यापी छवि है, कृति है उसी अनुरूप यह मंदिर लगभग 360 फीट लंबा 235 फीट Wide और 161 फीट ऊंचा तीन तल का बनने वाला है इस मंदिर में राम जी की प्रतिमा के  अतिरिक्त  20 के लगभग अन्य परियोजनाएं भी होगी.

जिनमें यांत्रिक रामायण का चित्रण , सीता रसोई, सीता माता का मंदिर, अनुसंधान केंद्र, यात्री आवास। विश्व भर के पर्यटन को देखते हुए पार्किंग स्थल और व्यवस्थाएं होगी अंत में पूज्य महामंडलेश्वर हंसराम जी उदासीन ने स्वर्गीय देवेंद्र सिंह जी की समय पालना  और सर्वस्पर्शी स्वभाव की भी चर्चा की गई वे राजनीतिक छुआछूत से परे रहे , उन्होंने देश हित को प्राथमिकता दी ऐसे व्यक्तित्व के धनी श्री स्वर्गीय देवेंद्र सिंह जी के पौत्र स्वर्गीय श्री देवेंद्र के पौत्र प्रद्युम्न सिंहजी मैं भी यही सब गुण है और ईश्वर इनको अच्छी आयु दे और अच्छे गुणों से भरपूर रखे ऐसा आशीर्वचन पूज्य महामंडलेश्वर ने दिया कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघचालक चांदमल जी सोमानी, विवेकानंद केंद्र राजस्थान के प्रमुख भगवान सिंह चैहान, नगर विकास न्यास के पूर्व चेयरमैन लक्ष्मी नारायण डाड़ और गौ भक्त प्रमुख उद्योगपति अशोक जी कोठारी सहित भीलवाड़ा के सांसद श्री सुभाष चंद  बहेडिया भी उपस्थित थे।