Mathura Shahi Masjid: अब मथुरा की शाही ईदगाह को सील करने के लिए याचिका दायर

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर जारी विवाद के बीच अब मथुरा की प्रसिद्ध शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर भी विवाद बढ़ने लगा है। अब मथुरा की शाही मस्जिद को सील करने की मांग उठ गई है।

अब मथुरा की शाही ईदगाह को सील करने के लिए याचिका दायर

मथुरा | देश में पिछलों कई दिनों से लगातार एक के बाद एक नए मुद्दे सामने आते जा रहे हैं। पहले हिजाब विवाद, फिर लाउडस्पीकर विवाद उसके साथ ही हनुमान चालीसा कंट्रोवर्सी और अब मस्जिदों को लेकर नया विवाद छिड़ गया है। वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर जारी विवाद के बीच अब मथुरा की प्रसिद्ध शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर भी विवाद बढ़ने लगा है। अब मथुरा की शाही मस्जिद को सील करने की मांग उठ गई है।

बढ़ाई जाए सुरक्षा, सील किया जाए परिसर
मुथरा सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने एक प्रार्थना पत्र दायर किया है। जिसमें ज्ञानवापी मस्जिद का हवाला देते हुए शाही ईदगाह पर भी सुरक्षा बढ़ाए जाने, वहां आने-जाने पर रोक और सुरक्षा अधिकारी को नियुक्त करने के साथ ही उसे भी सील करने की मांग की है। 

ये भी पढ़ें:- परीक्षा या मजाक! राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, अब इस पेपर पर मड़रा रहा खतरा! पेपर शुरू होने से पहले ही पहुंच जाता है बाजार में

यहां भी मौजूद है हिन्दू धार्मिक अवेशष 
अधिवक्ता महेंद्र प्रताप प्रार्थना पत्र में कहा है कि, ज्ञानवापी मस्जिद, वाराणसी में जिस प्रकार से हिन्दू शिवलिंग के अवशेष मिले हैं उससे स्थिति साफ हो गई है। ऐसे में यही स्थिति श्रीकृष्ण जन्मभूमि संपत्ति की है, जो असली गर्भगृह है, वहां पर सभी हिन्दू धार्मिक अवेशष कमल, शेषनाग, ऊं, स्वास्तिक आदि मौजूद हैं। इसमें से कुछ को मिटा दिया गया है और कुछ को प्रतिवादीगण मिटाने के प्रयास में हैं। इस स्थिति में अगर हिन्दू अवेशेषों को मिटा दिया गया तो कैरेक्टर ऑफ प्रॉपर्टी बदल जाएगा और वाद का उद्देश्य समाप्त जाएगा। इसलिए मथुरा की शाही मस्जिद को भी ज्ञानव्यापी मस्जिद की तरह सील कर वहां सुरक्षा बढ़ाई जाए।

आपको बता दें कि, वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने के दावें किए गए है। जिसकी तस्वीरें भी सामने आयी हैं। हिंदू पक्ष के अनुसार, नंदी की मूर्ती के पास के कुएं की पड़ताल की गई थी जहां 12 फीट का शिवलिंग मिला है। हिंदू पक्ष के वकील ने शिवलिंग के बारे में कहा कि, शिवलिंग नंदीजी के सामने है। ऐसे में अब कोर्ट के आदेश पर इस परिसर को सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- Gyanvapi Masjid Controversy: असदुद्दीन ओवैसी बोले- ‘शिवलिंग नहीं, फ़व्वारा था...’, अब दोबारा नहीं खोएंगे कोई मस्जिद

Must Read: नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा से चंद्रदोष से मिलती है मुक्ति, जानिए भोग, मंत्र और पूजा विधि

पढें अध्यात्म खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :