Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बदला मौसम, अलर्ट हुआ जारी! जानें तीन दिन प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

राजस्थान के कई जिलों में गुरूवार दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया है जिसके बाद बढ़ते पारे में कुछ गिरावट दर्ज हुई है और लोगों को लू की फटकार से मामूली राहत मिली है।

राजस्थान में बदला मौसम, अलर्ट हुआ जारी! जानें तीन दिन प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम
Rajasthan Weather

जयपुर | Rajasthan Weather Update : भीषण गर्मी से तप रही मरूभूमि के लोगों को थोड़ी राहत मिली है। राजस्थान के कई जिलों में गुरूवार दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया है जिसके बाद बढ़ते पारे में कुछ गिरावट दर्ज हुई है और लोगों को लू की फटकार से मामूली राहत मिली है। आज अलवर, दौसा, करौली में दोपहर बाद मौसम ने करवट ली। राजधानी जयपुर में भी सुबह से ही आसमान में हल्की धूल छाई हुई थी। जिससे सूर्यदेव की तपिश से कुछ राहत महसूस की गई। वहीं, कल शाम गंगानगर, हनुमानगढ़ बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, पिलानी, सीकर, धौलपुर, भरतपुर और फलौदी में धूलभरी आंधी ने मौसम की गर्माहट को कुछ कम किया है।

ये भी पढ़ें:- Jodhpur Violence: : जोधपुर हिंसा पर भाजपा का प्रहार! सतीश पूनिया के निशाने पर सीएम गहलोत

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Rajasthan Weather Update :  प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते फिलहाल शुक्रवार तक मौसम में बदलाव रहेगा। मौसम विभाग की माने तो राज्य के आधा दर्जन जिलों में 6 मई को धूलभरी आंधी और तेज हवाएं चल सकती हैं। ऐसे में सीकर, जयपुर ,अलवर, दौसा, करौली और आसपास के इलाकों में मेघगर्जन के साथ तेज हवाएं चलेंगी। हवाओं की रफ्तार 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। इसके अलावा बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। 

ये भी पढ़ें:- 

गंगापुर के करणपुर में गिरे ओले
बता दें कि पिछले एक दो दिनों से राज्य के लोगों को लू से राहत मिली है और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बीते दिन गंगापुर के करणपुर में तेज हवा और कुछ जगह ओले भी गिरे। लेकिन 7 मई से सूर्यदेव फिर से अपना रौद्र रूप दिखाएंगे जिससे तापमान फिर से 45 डिग्री के पार पहुंचेगा। 

ये भी पढ़ें:- Bhilwara Violence: जोधपुर के बाद गरमाया भीलवाड़ा! दो पक्षों में मारपीट के बाद तनाव, बाइक आग के हवाले, इंटरनेट सेवाएं बंद

Must Read: प्रदेश सरकार के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ता उतरे सड़क पर, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :