उत्तर पश्चिम रेलवे: रेलवे के जीएम बोले, योजनाएं पूरी करो तथा संरक्षा और सुरक्षा पर विशेष ध्यान दो

बैठक में विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे पर आधारभूत निर्माण परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के लिये अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये।

रेलवे के जीएम बोले, योजनाएं पूरी करो तथा संरक्षा और सुरक्षा पर विशेष ध्यान दो
  • महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे की विभागाध्यक्ष और मण्डल रेल प्रबंधकों के साथ बैठक
  • आधारभूत परियोजनाओं को पूर्ण करने सहित संरक्षा एवं सुरक्षा पर विशेष ध्यान के दिए निर्देश

Aburoad | विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर विभागों के विभागाध्यक्षों तथा चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधको के साथ बैठक की। बैठक में सभी मण्डल रेल प्रबंधक वीडियों कॉन्फ्रेस के माध्यम से जुडे हुये थे।

बैठक में विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे पर आधारभूत निर्माण परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के लिये अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार सर्वप्रथम बैठक में महाप्रबंधक विजय शर्मा ने उत्तर पश्चिम रेलवे को सभी क्षेत्रों में उच्च कोटि के कार्य निष्पादन हेतु दिशा निर्देश प्रदान किए।

महाप्रबंधक ने रेल संचालन में संरक्षा एवं सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए स्वीकृत रोड ओवर ब्रिज, रोड अंडर ब्रिज के निर्माण में तेजी लाने के साथ ही समपार फाटक को बंद करने तथा समपार फाटकों के इंटरलॉकिंग कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। संयुक्त निरीक्षण द्वारा अन्य आवश्यक समपार फाटकों का स्भ्ै निर्माण द्वारा बंद कर रेल संचालन में सुरक्षा को और अधिक प्रभावी बनाने पर बल दिया।

महाप्रबंधक ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर संचालित दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण सहित अन्य आधारभूत परियोजनाओं के कार्यों में तेजी लाकर समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश भी प्रदान किए।

बैठक में महाप्रबंधक महोदय ने आगामी आगामी मानसून अवधि को देखते हुए जलभराव एवं कटाव वाले क्षेत्रों, विशेषकर रोड अंडर ब्रिज एवं सीमित ऊंचाई के पुलों को चिन्हित कर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश भी प्रदान किए। साथ ही उत्तर पश्चिम रेलवे पर राजस्व बढाने के लिये माल लदान बढ़ाने के साथ-साथ अन्य सकारात्मक प्रयास करने के निर्देश भी दिए।

Must Read: कॉलोनी प्ले ग्राउंड की भूमि पर कब्जे को लेकर सीएमओ से जांच के आदेश, कांंग्रेस नेता पर ही है आरोप

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :