martyrdom day गुरुद्वारे में PM मोदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु तेग बहादुर को उनके शहीदी दिवस पर किया नमन, दिल्ली के गुरुद्वारे में माथा टेका

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने गुरु तेग बहादुर को उनके शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। सोशल मीडिया पर ट्वीट कर पीएम मोदी ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर जी की शहादत हमारे इतिहास में एक अविस्मरणीय घटना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु तेग बहादुर को उनके शहीदी दिवस पर किया नमन, दिल्ली के गुरुद्वारे में माथा टेका

नई​ दिल्ली, एजेंसी। 
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने गुरु तेग बहादुर को उनके शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

सोशल मीडिया पर ट्वीट कर पीएम मोदी ने  कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर जी की शहादत हमारे इतिहास में एक अविस्मरणीय घटना है। उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक अन्याय के विरुद्ध लड़ाई लड़ी। मैं इस दिवस पर गुरु तेग बहादुर जी को नमन करता हूं।

मैं दिल्ली में गुरुद्वारा सीस गंज साहिब की अपनी हाल की यात्रा की कुछ झलकियां साझा कर रहा हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने सिख गुरु को श्रद्धांजलि देते हुए पंजाबी भाषा में भी सोशल मीडिया पर ट्वीट किया।


उन्होंने लिखा कि राजधानी दिल्ली स्थित शीशगंज गुरुद्वारे के अपने एक दौरे की तस्वीरें भी साझा की। मुगल शासक चाहते थे कि गुरु तेग बहादुर इस्लाम स्वीकार कर लें लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया था।

गुरु तेग बहादुर के त्याग और बलिदान के लिए उन्हें ‘हिंद दी चादर’ कहा जाता है। जिस जगह पर गुरु तेग बहादुर की शहादत हुई थी, दिल्ली में उसी स्थान पर शीशगंज गुरुद्वारा स्थित है।

Must Read: सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुँचाने पर मिलेगा 5 हजार का पुरस्कार

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :