सिरोही को इंडस्ट्रियल पार्क की उम्मीद: इंडस्ट्रियल पार्क की स्वीकृति को लेकर स्वायत्त शासन मंत्री से मिले विधायक लोढ़ा

विधायक संयम लोढा ने बुधवार को स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल से उनके जयपुर स्थित सरकारी निवास पर मुलाकात कर पालड़ी जोड़ मार्ग पर प्रस्तावित निजी क्षेत्र के इंडस्ट्रियल पार्क की स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया।

इंडस्ट्रियल पार्क की स्वीकृति को लेकर स्वायत्त शासन मंत्री से मिले विधायक लोढ़ा

जयपुर/सिरोही। 
विधायक संयम लोढा ने बुधवार को स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल से उनके जयपुर स्थित सरकारी निवास पर मुलाकात कर पालड़ी जोड़ मार्ग पर प्रस्तावित निजी क्षेत्र के इंडस्ट्रियल पार्क की स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया। सुमेरपुर नगरपालिका ने पेराफेरी क्षेत्र में होने के कारण वृहद जनहित में इसका भू उपयोग परिवर्तन प्रस्तावित किया है। इस इंडस्ट्रियल पार्क छोटे उधोग स्थापित होंगे। कृत्रिम आभूषण (इमिटेशन ज्वेलरी) के निर्माता प्रवासी उद्यमी यहां काम शुरू करना चाहते है। अनुमान है कि इसमें 326 औद्योगिक इकाईया लग सकेगी और करीब 5 हजार लोगों को सीधा रोजगार प्राप्त हो सकेगा। धारीवाल ने राज्य के मुख्य नगर नियोजक (सीटीपी) जयपुर को इस सम्बंध में शीघ्र बैठक कर तत्परता से स्वीकृति प्रंदान करने के निर्देश दिये।

लोढा ने धारीवाल से राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर में माउन्ट नगरपालिका से संबंधित प्रकरणों में उपनिदेशक स्थानीय निकाय विभाग जोधपुर को प्रभारी अधिकारी लगाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि विचाराधीन प्रकरणों में पालिका व अन्य विभागों की ओर से अलग—अलग उत्तर दिए, जाने से जनहित प्रभावित हो रहा है। राज्य सरकर के उत्तर में एकरूपता होनी चाहिए।
लोढा ने उनसे नगर परिषद सिरोही के जोनल प्लांट घोटाले में भी कार्यवाही आग्रह किया। इसमें बगैर काम पूर्व भाजपा बोर्ड ने 38 लाख का अवैध भुगतान कर दिया है। सिरोही नगर में आरयूडीपी के अंतर्गत हो रहे सीवरेज कार्य मे गम्भीर लापरवाही है। इससे नागरिकों को कठिनाई हो रही है। अतः  एशियन डवलपमेंट बैंक द्वारा नियुक्त कंसल्टेंट की मौजदगी में प्लान के मुताबिक मोनिटरिंग सुनिश्चित की जाये। कही जगह पर लोगो को पीने के पानी की दिक्कत हो रही है, कही जगह खड्डों को खोदकर छोड़ दिया गया है इससे जनहानि होने की पूरी पूरी सम्भावना है।