Sirohi @ 65वीं राज्य खेलकूद प्रतियोगिता: सिरोही में अत्याधुनिक खेल मैदान के लिए खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने आंवटित किए 10 करोड़ रुपए, चांदना ने खेलकूद प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने राज्य सरकार की कल्याणकारी खेल नीतियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी में 2 प्रतिशत आरक्षण से खिलाडियों को प्रोत्साहन मिला है। इससे 183 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी मिली है। राजस्थान के खिलाडियों ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अनेक पदक हासिल किये है।

सिरोही में अत्याधुनिक खेल मैदान के लिए खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने आंवटित किए 10 करोड़ रुपए, चांदना ने खेलकूद प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

जयपुर।
सिरोही जिले के अरविन्द पैवेलियन में 65वीं राज्य स्तरीय हॉकी खेलकूद प्रतियोगिता (19 वर्ष छात्र) का भव्य उदघाटन् सोमवार को मुख्य अतिथि युवा मामले एवं खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना, क्षेत्रीय विधायक संयम लोढा के सानिध्य तथा सिरोही जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में हुआ। समारोह को सम्बोधित करते हुए युवा मामले एवं खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने राज्य सरकार की कल्याणकारी खेल नीतियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी में 2 प्रतिशत आरक्षण से खिलाडियों को प्रोत्साहन मिला है। इससे 183 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी मिली है।

राजस्थान के खिलाडियों ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अनेक पदक हासिल किये है। भारतीय खेल कबड्डी में राजस्थान  भारत का सिरमोर बना है। खेल राज्यमंत्री ने मार्च पास्ट की सलामी भी ली। उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक  संयम लोढा ने प्रत्येक विद्यालय में खेल विषय शुरू करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सिरोही के अत्याधुनिक खेल स्टेडियम  के निर्माण के बाद प्रतिभाओं को तराशा जाएगा। इस मौके पर जिला कलक्टर भगवती प्रसाद, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी समग्र शिक्षा अमर सिंह देवडा ने भी सम्बोधित किया।

संयुक्त संचालन सचिव एवं प्रधानाचार्य कमला ​सिंह के अनुसार सम्पूर्ण राजस्थान के 33 जिलों से कुल 24 दलों के 419 प्रतियोगी छात्रएं भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता को सम्पन्न कराने के लिए शिक्षा विभाग ने 64 दल प्रभारी एवं 24 निर्णायकों को नियुक्त किया है। इसमें मुख्यालय माध्यमिक द्वारा 171 अधिकारियों व कामको के साथ 61 शारीरिक शिक्षकों को नियुक्त किया है। उदघाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि सभापती महेन्द्र मेवाडा, उप सभापति जितेन्द्र सिंघी उपस्थित रहे । 

Must Read: माउंट आबू में शराब ठेकेदारों की मनमानी, यहां आबकारी विभाग के नही ठेकेदार के चलते हैं नियम कायदे

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :