Indian Railways @ आजादी का अमृत महोत्सव: रेल राज्य मंत्री ने 'मिले सुर मेरा तुम्हारा' गीत का नया संस्करण किया राष्ट्र को समर्पित

रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 'मिले सुर मेरा तुम्हारा' गीत का नया संस्करण राष्ट्र को समर्पित किया। इस गाने का नया संस्करण रेलवे कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने तैयार किया है।

रेल राज्य मंत्री ने 'मिले सुर मेरा तुम्हारा' गीत का नया संस्करण किया राष्ट्र को समर्पित

नई​ दिल्ली, एजेंसी। 
रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 'मिले सुर मेरा तुम्हारा' गीत का नया संस्करण राष्ट्र को समर्पित किया। इस गाने का नया संस्करण रेलवे कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने तैयार किया है। इस कार्यक्रम के दौरान रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी  सुनीत शर्मा और रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह गीत भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में आजादी का अमृत महोत्सव मनाने और अखिल भारतीय स्तर पर भारतीय रेलवे की विशिष्ट उपलब्धियों, विकास तथा एकीकरण को प्रदर्शित करने के लिए रेल मंत्रालय द्वारा की जा रही पहल का हिस्सा है। इस अवसर पर दर्शना जरदोश ने कहा, आजादी का अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में यह गीत विविधता में एकता का प्रतिनिधित्व करता है।

इस गाने का नया संस्करण न केवल रेल कर्मचारियों को बल्कि पूरे देश को भी प्रेरित करेगा। इतना ही नहीं, यह गीत आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरणा देगा।" यह गीत 'मिले सुर मेरा तुम्हारा' का एक नया संस्करण है, जिसे पहली बार वर्ष 1988 में स्वतंत्रता दिवस पर प्रसारित किया गया था।

इसके लिए मूल गीत के बोल यथावत रखे गए हैं लेकिन संगीत को एक नए अंदाज़ में प्रस्तुत किया गया है। यह गीत 13 अलग-अलग भाषाओं में गाया गया है, ताकि सभी रेलवे जोन में सौहार्द की भावना को बढ़ावा दिया जा सके। इस गाने को विशेष रूप से रेलवे के कर्मचारियों ने गाया है। इसके वीडियो में रेलवे के विभिन्न कर्मचारी, प्रसिद्ध रेलवे खिलाड़ी, टोक्यो  ओलंपिक पदक विजेता, प्रसिद्ध हस्तियां, रेलवे अधिकारी और माननीय रेल मंत्री तथा माननीय रेल राज्य मंत्री नजर आए रहे हैं।

https://youtu.be/-gK1033we_4 

Must Read: दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में पंडाल में लगी भीषण आग

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :