बेटी की शादी के लिए आने वाले थे घर: रक्षाबंधन पर भाई की शहादत की खबर सुन बहन ने खोये होश, धरे रह गए राखी बांधने के अरमान

Jhunjhunu Jawan Martyred: रक्षाबंधन पर जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों द्वारा की गई कायराना हरकत के चलते राजस्थान की एक बेटी से उसका भाई छिन गया। अपने भाई की शहादत की खबर सुन बहन बेसुध हो गई। उसके भाई को राखी बांधने के अरमान धरे रह गए।

रक्षाबंधन पर भाई की शहादत की खबर सुन बहन ने खोये होश, धरे रह गए राखी बांधने के अरमान

झुंझुनूं | Jhunjhunu Jawan Martyred: रक्षाबंधन पर जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों द्वारा की गई कायराना हरकत के चलते राजस्थान की एक बेटी से उसका भाई छिन गया। अपने भाई की शहादत की खबर सुन बहन बेसुध हो गई। उसके भाई को राखी बांधने के अरमान धरे रह गए। रक्षाबंधन के दिन झुंझुनूं जिले के बगड़ थानाक्षेत्र की ग्राम पंचायत अलीपुर के गांव मालीगांव का लाडला देश के लिए शहीद हो गया। लाडले की इस शहादत पर पूरा गांव उन्हें नमन कर रहा हैं।

गांव में छाया मातम, आज होगा अंतिम संस्कार
आतंकियों के इस हमले में झुंझुनूं के मालीगांव के राजेन्द्र भाम्बू के शहीद होने की जैसे ही परिवारवालों को सूचना मिली तो परिवार समेत पूरे गांव में मातम छा गया। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी के अनुसार आज शुक्रवार को शहीद राजेन्द्र प्रसाद की पार्थिव देह झुंझुनूं पहुंचेगी। इसके बाद शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- Non-Kashmiri Shot: बांदीपोरा में फिर गैर कश्मीरी को आतंकियों ने गोली मारी, बिहार से मजदूरी करने आया था

नवंबर में बेटी की शादी के लिए आने वाले थे घर
राजौरी में हुई आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए राजेन्द्र प्रसाद 21 साल की उम्र में ही 23 फरवरी 1995 को सेना में भर्ती हुए थे। राजेन्द्र प्रसाद अपने पीछे पत्नी और दो बेटियां व एक बेटा छोड़ हैं। परिवारजन ने बताया कि, राजेन्द्र प्रसाद 16 जुलाई को ही छुट्टी मनाकर ड्यूटी पर गए थे और नवम्बर में अपनी बेटी की शादी के लिए आने वाले थे, लेकिन अब उनकी पार्थिव देह घर वापस आ रही है। 

ये भी पढ़ें:- रक्षाबंधन पर बांरक्षाबंधन पर बांदा में दर्दनाक घटना: यमुना नदी में डूबी नाव, 4 लोगों के शव बरामद, 17 लोग बताए जा रहे लापता, सीएम योगी ने जताया दुखदा में दर्दनाक घटना: यमुना नदी में डूबी नाव, 4 लोगों के शव बरामद, 17 लोग बताए जा रहे लापता, सीएम योगी ने जताया दुख

रक्षाबंधन पर आतंकियों ने राजौरी जिले में भी उरी जैसी घटना को अंजाम देने की कोशिश की। लेकिन भारतीय वीरों ने उसे विफल कर दिया। जम्मू के परगल में आर्मी कैंप में घुसने वाले दो आत्मघाती आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। इस हमले में राजस्थान के एक सूबेदार समेत 4 जवान शहीद हो गए, जबकि, 2 जवान घायल है जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

Must Read: चंद रुपयों के लालच में खतरे में डाली जा रही कुंभलगढ़ की जैव विविधता

पढें राज्य खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :