महिला क्रिकेट और ऑस्ट्रेलिया दौरा: भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में जा सकती है ऑस्ट्रेलिया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 7 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है। वहां टीम को 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। अब संकेत आ रहे हैं कि भारतीय टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी कर सकती है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में जा सकती है ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली। 
भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women's cricket team  ) 7 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है। वहां टीम को 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। अब संकेत आ रहे हैं कि भारतीय टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia tour ) का दौरा भी कर सकती है। यह संकेत ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शट ने दिया है।

हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी कोई शेड्यूल जारी नहीं किया है। माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज होगी। शट ने क्रिकेट पॉडकास्ट 'नो बॉल्स' पर कहा कि ऑस्ट्रेलिया सितंबर के मध्य में भारतीय महिला टीम की मेजबानी करेगा। केट क्रॉस और एलेक्स हार्टली इस पोडकास्ट के होस्ट हैं। उन्होंने कहा कि भारत के साथ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम कुछ कैंप में हिस्सा लेगी। एक कैंप डार्विन में हो सकता है। उन्होंने कहा कि इसके बाद बिग बैश, एशेज वर्ल्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम्स होंगे। यानी बहुत ज्यादा खेल होने वाला है। वहीं भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने एपेक्स काउंसिल की पिछली बैठक में ही महिला टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे को हरी झंडी दे चुका है। साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज को भी स्वीकृति मिल चुकी है। महिला टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा इस साल जनवरी के लिए ही प्लान था। लेकिन, कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

Must Read: जालोर के चांदराई में जिला स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में जीत के लिए हो रहे हैं कड़े मुकाबले

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :