Massive fire in Patna: पटना के विश्वेश्वरैया भवन में भीषण आग, कई सरकारी विभागों का रिकॉर्ड खाक

बिहार की राजधानी पटना में आज भीषण आग लगने की घटना हो गई है। यहां नया सचिवालय के पास स्थित विश्वेश्वरैया भवन में सुबह अचानक भीषण आग लग गई। जिसने देखते ही देखते बिल्डिंग के बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया।

पटना के विश्वेश्वरैया भवन में भीषण आग, कई सरकारी विभागों का रिकॉर्ड खाक
Massive fire in Patna

पटना | बिहार की राजधानी पटना में आज भीषण आग लगने की घटना हो गई है। यहां नया सचिवालय के पास स्थित विश्वेश्वरैया भवन में सुबह अचानक भीषण आग लग गई। जिसने देखते ही देखते बिल्डिंग के बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। आग की सूचना पर मौके पर पुलिस और फायर बिग्रेड की गांडिया पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं। बता दें कि, इस भवन में बिहार सरकार के इंजीनियरिंग विभागों का कार्यालय है। ऐसे में आग लगने की खबर मिलते सभी विभागों के कर्मचारी और अधिकारी मौके पर दौड़ पड़े। 

ये भी पढ़ें:- Mohali Attack: मोहाली हमले में पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी, हमलावरों की मदद करने वाला गिरफ्तार

तीसरी मंजिल से पांचवीं तक सिर्फ आग ही आग
अभी तक की जानकारी में सामने आया है कि, बिल्डिंग में भीषण आग सुबह करीब 7.30 देखी गई। इमारत की पांचवीं मंजिल से धुआं निकलते देख लोगों ने पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दी। आग तीसरी मंजिल से पांचवीं मंजिल तक लगी है। पुलिस के अनुसार अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। माना जा रहा है कि, शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी। विश्वेश्वरैया भवन में हाइड्रोलिक दमकल सहित तीन दमकल की गाड़ियों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया।

ये भी पढ़ें:- Controversy On School Holidays: स्कूलों में छुट्टियों को लेकर छिड़ा विवाद! निजी स्कूलों का 11 मई से अवकाश देने से इनकार

आग किस विभाग में आग लगी, नहीं मिल रही जानकारी
इमारत में लगी आग बेहद ही भीषण है और उसने इमारत की कई मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे वहां सबकुछ जलकर खाक हो गया है। आग किस विभाग में आग लगी और कितने का नुकसान हुआ है अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। पुलिस अब आग के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

Must Read: लीड्स टेस्ट में भारतीय खिलाड़ी पर दर्शकों के कमेंट्स, गेंदबाज सिराज ने दिया करारा जवाब

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :