Cricket @ ऑस्ट्रेलिया टिम पेन का इस्तीफा: एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन ने दिया इस्तीफा, महिला को अश्लील मैसेज भेजने के लगे थे आरोप

एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन ने आज इस्तीफा दे दिया। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान टिम पेन पर एक लड़की को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप लगे थे। आरोप थे कि टिम पेन ने 2017 में एक लड़की को अश्लील फोटो और मैसेज किए थे।

एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन ने दिया इस्तीफा, महिला को अश्लील मैसेज भेजने के लगे थे आरोप


नई दिल्ली, एजेंसी।
एशेज सीरीज (Ashes Series) से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन (Captain Tim Paine) ने आज इस्तीफा दे दिया। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान टिम पेन पर एक लड़की को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप लगे थे। आरोप थे कि टिम पेन ने 2017 में एक लड़की को अश्लील फोटो और मैसेज किए थे। अब चार साल बाद कप्तान टिम पेन के ये मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कप्तान टिम पेन के इस्तीफा भेजने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ​इसे स्वीकार कर लिया। आपको बता दें कि दो दिन पहले ही एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली टीम में बतौर कप्तान टिम पेन के नाम की घोषणा की गई थी।


साफ छवि के चलते 46वें टेस्ट कप्तान बनाए गए थे टिम पेन
क्रि​केट ऑस्ट्रेलिया की ओर से साफ छवि के चलते टिम पेन को टेस्ट क्रिकेट का 46वां कप्तान बनाया था। उन्हें मार्च 2018 में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। टिम पेन ने आज शुक्रवार को होबार्ट में प्रेस वार्ता आयोजित की। इस दौरान उन्होंने कंगारू टीम की टेस्ट कप्तानी से अपना इस्तीफा दे दिया। प्रेस वार्ता में टिम ने कहा कि आज मैं टेस्ट कप्तान के तौर पर इस्तीफा देता हूं। यह मेरे लिए बहुत मुश्किल निर्णय है। लेकिन यह फैसला मेरे, मेरे परिवार के साथ क्रिकेट के लिए सही है।

इस दौरान टिम पेन भावुक हो गए और उनके आंसू छलक पड़े। प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि लगभग चार साल पहले मैं एक सहयोगी के साथ टेक्स्ट एक्सचेंज में शामिल था। इसके बाद मैंने क्रिकेट  ऑस्ट्रेलिया की इंटीग्रिटी यूनिट की जांच में सहयोग दिया। इस जांच में   उन्होंने इसे आचार संहिता का उल्लंघन नहीं माना। इसके बाद बरी कर दिया गया। लेकिन मुझे हाल ही में पता चला कि यह निजी टेक्स्ट एक्सचेंज सार्वज​निक हो गए। पेन ने कहा कि मुझे खेद हैं कि मेरी वजह से खेल की प्रतिष्ठा को नुकसान हुआ है। मैं मानता हूं कि कप्तानी से तुरंत इस्तीफा देना मेरे लिए सही निर्णय है।