IPL डबल हेडर मुकाबला: दिल्ली की जीत: आईपीएल के डबल हेडर मैच में दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से हराया, राजस्थान रॉयल की खराब शुरुआत

आईपीएल 2022 के इस सीजन में आज डबल हेडर मुकाबले हुए। आईपीएल में आज पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला हुआ। आईपीएल के दूसरे मैच में राजस्थान बनाम लखनऊ के बीच मैच खेला गया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी शुरू की, लेकिन राजस्थान की खराब शुरूआत हुई।

आईपीएल के डबल हेडर मैच में दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से हराया, राजस्थान रॉयल की खराब शुरुआत

नई दिल्ली, एजेंसी। 
आईपीएल 2022 के इस सीजन में आज डबल हेडर मुकाबले हुए। आईपीएल में आज पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला हुआ। दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से हरा दिया। कुलदीप यादव ने आज के मैच में अच्छी गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए, जबकि खलील अहमद ने तीन विकेट अपने नाम लिए। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता को 216 रना का लक्ष्य दिया। इसके बाद कोलकाता की टीम 171 रनों पर ही सिमट गई।  
पिछले आईपीएल तक एक ही टीम से खेलने वाले ऋषभ पंत तथा श्रेयस अय्यर इस आईपीएल में पहली बार एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे है। अय्यर 2019 से 2020 तक दिल्ली के कप्तान के तौर पर खेल चुके। पिछले सीजन में अय्यर के चोटिल होने पर टीम की कमान पंत को दी गई। इसके बाद अय्यर को दिल्ली ने रिटेन नहीं किया। आक्शन में कोलकाता ने अय्यर को अपनी टीम में शामिल किया।


आज के मैच में कोलकाता के कप्तान अय्यर ने 33 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर को कोलकाता के लिए पहला अर्धशतक है। यह अर्धशतक भी अय्यर ने अपनी पुरानी ​टीम कोलकाता के खिलाफ बनाया। कोलकाता के नीतिश राण ने 20 गेंदों पर 30 रन बनाए। इसके बाद ललित यादव की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर 8 गेंदों पर ही 18 रन बनाकर आउट हो गए। 
इससे पहले दिल्ली ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 215 रन का स्कोर बनाया। डेविड वार्नर ने सर्वाधिक 61 रन बनाए। इनके अलावा पृथ्वी शॉ ने टीम के लिए 51 रन बनाए। कोलकाता के सुनील नरेन ने 2 विकेट लिए। मैदान में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम का पहले ही ओवर में अजिंक्य रहाणे को लगातार दो बार जीवनदान मिला। रहाणे को दोनों बार रिव्यू पर ही जीवनदान मिला। आज के मैच में डेविड वार्नर ने 35 गेंदों पर अपना 51वां अर्धशतक पूरा किया।


राजस्थान ने  6 विकेट पर बनाए 165 रन
आईपीएल के दूसरे मैच में राजस्थान बनाम लखनऊ के बीच मैच खेला गया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी शुरू की, लेकिन राजस्थान की खराब शुरूआत हुई। राजस्थान ने पहले 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। राजस्थान की ओर से सर्वाधिक हेटमायर ने59 रन बनाकर नाबाद रहे। हेटमायर ने 36 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर अंत में टीम को संभाला। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी लखनऊ टीम की भी खराब शुरुआत हुई। लखनऊ के एक के बाद एक दो विकेट आउट हो गए।

Must Read: आईपीएल में आज पंजाब किंग्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :