खेल: शेन वॉटसन ने वर्ल्ड टी20 क्रिकेट में शीर्ष पांच बल्लेबाजों में सूर्यकुमार को चुना

शेन वॉटसन ने वर्ल्ड टी20 क्रिकेट में शीर्ष पांच बल्लेबाजों में सूर्यकुमार को चुना
मेलबर्न, 23 अगस्त (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन ने टी20 में शीर्ष पांच बल्लेबाजों में भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को चुना है। इस महान आलराउंडर ने कहा कि स्टाइलिश क्रिकेटर ने आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है।

हालांकि, वॉटसन ने मंगलवार को अपनी आईसीसी समीक्षा में कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा, अगर केएल राहुल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप में विस्फोटक बल्लेबाजी करें। उन्होंने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज अपने नाम की थी।

वाटसन ने मंगलवार को कहा, दूसरे विस्फोटक खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव हैं। वह अविश्वसनीय रूप से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और मैं उनको नंबर 2 पर रखना चाहूंगा। लेकिन मुझे बिल्कुल आश्चर्य नहीं होगा अगर (भारतीय टीम के साथी) केएल राहुल आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में विस्फोट बल्लेबाजी करें।

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी हाल ही में सूर्यकुमार की क्षमताओं पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा था कि 31 वर्षीय खिलाड़ी किसी भी स्थिति में चुनौती को पार पाने में सक्षम हैं।

2012 के बाद से 123 आईपीएल मैचों में शिरकत कर चुके बल्लेबाज सूर्या ने 23 टी20 में 672 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। उन्हें विश्व कप के लिए शानदार खिलाड़ी के रूप में देखा जा रहा है।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच के रूप में काम करने वाले वॉटसन ने कहा कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम उनकी लिस्ट में नंबर 1 हैं।

उन्होंने कहा, मैं सबसे पहले बाबर आजम को चुनूंगा। वह दुनिया में नंबर 1 टी20 बल्लेबाज हैं और वह सिर्फ हावी होना जानते हैं। ऐसा लगता है कि वह कोई जोखिम भी नहीं ले रहे हैं और वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ अविश्वसनीय रूप से तेजी से स्कोर कर रहे हैं।

वाटसन ने कहा, वह आस्ट्रेलियाई परिस्थितियों (टी20 विश्व कप के दौरान) में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन करने जा रहे हैं, क्योंकि उनकी तकनीक आस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के लिए बहुत अच्छी है।

वॉटसन ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में 35 वर्षीय खिलाड़ी के प्रदर्शन और आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए उनके प्रदर्शन के आधार पर आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को अपनी नंबर 3 पर रखा।

वाटसन ने कहा, वार्नर पिछले साल टी20 विश्व कप में आस्ट्रेलियाई टीम की जीत के साथ प्लेयर आफ द विश्व कप थे। दिल्ली कैपिटल्स (आईपीएल में) के लिए भी कुछ शानदार रन बनाए। उनके पास काफी अच्छे शॉट हैं और वह टी20 विश्व कप के लिए तैयार हैं।

वाटसन ने आगे कहा, मेरी लिस्ट में चौथे नंबर पर इंग्लैंड के जोस बटलर हैं। आईपीएल के दौरान, वैसे भी उन्हें कोई भी उसे आउट नहीं कर सका। 2016 में विराट कोहली के बाद आईपीएल में चार शतक लगाने वाले केवल बटलर ही हैं। जब वह फॉर्म में होते हैं, तो उन्हें टी20 क्रिकेट में आउट करना लगभग नामुमकिन हो जाता है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को जहां चाहें हिट कर सकते हैं।

वाटसन ने पाकिस्तान के शाहीन शाह आफरीदी को विश्व टी20 टीम में पांचवें खिलाड़ी के रूप में शामिल करते हुए कहा कि इस तेज गेंदबाज में विशेष प्रतिभा है।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Must Read: हांगकांग ने यूएई को हराया, एशिया कप के लिए किया क्वालीफाई

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :