राज्य विधानसभा : विपरित परिस्थितियों में मुख्यमंत्री ने जनहित एवं विकास के प्रति गजब की इच्छाशक्ति दिखाई : लोढ़ा

विधायक संयम लोढ़ा ने राज्य विधानसभा में बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रस्तुत बजट को ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व बताया है। उन्होंने कहा कि विपरित परिस्थितियों में मुख्यमंत्री ने जनहित एवं विकास के प्रति गजब की इच्छा शक्ति दिखाई है। समाज के हर वर्ग के हितों का इस बजट में न केवल ख्याल रखा गया बल्कि ऐतिहासिक .....

विपरित परिस्थितियों में मुख्यमंत्री ने जनहित एवं विकास के प्रति गजब की इच्छाशक्ति दिखाई : लोढ़ा
  • बजट में शिवगंज के सामुदायिक अस्पताल को जिला अस्पताल में क्रमोन्नत करने की स्वीकृति
  • जवाई बांध से तहसील क्षेत्र के 71 गांवों को पेयजल योजना से जोडऩे के लिए 294 करोड 9 लाख रुपए की मिली मंजूरी
  • गौतम ऋषि मंदिर को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करने को मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

शिवगंज। विधायक संयम लोढ़ा ने राज्य विधानसभा में बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रस्तुत बजट को ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व बताया है। उन्होंने कहा कि विपरित परिस्थितियों में मुख्यमंत्री ने जनहित एवं विकास के प्रति गजब की इच्छा शक्ति दिखाई है। समाज के हर वर्ग के हितों का इस बजट में न केवल ख्याल रखा गया बल्कि ऐतिहासिक पोषण भी किया गया है।

लोढा ने कहा कि शिवगंज के राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय को जिला अस्पताल में तथा जावाल के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र को सामुदायिक चिकित्सा केंद्र में क्रमोन्नत करके शानदार सौगात दी है। विधायक लोढ़ा ने कहा कि सुमेरपुर में उनके आग्रह पर जिला परिवहन कार्यालय खोलने की स्वीकृति मिलने से पाली जिले की चार तहसीलों के लोग लाभान्वित होंगे।

इसी तरह सिरोही जिले को नया पर्यटन सर्किट दिए जाने से यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। सिरोही जिला मुख्यालय पर खेल स्टेडियम स्वीकृत करके खेलों के लिये नए रास्ते खोले है। सिरोही में मिनी सचिवालय की स्वीकृति प्रदान कर सुशासन की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। विधायक लोढ़ा ने कहा कि सिरोही-कालन्द्री-रामसिंह सडक़ को 7 मीटर से 9 मीटर करने, कोजरा  नदी पर पुल निर्माण, गिरवर चौराहे से मावल तक सडक मय पूर्ण निर्माण की स्वीकृति से नागरिकों की यात्रा सुगम हो सकेगी। सिरोही जिले में 15 करोड़ रुपए की मिसिंक लिंक योजना स्वीकृत की गई है। जिससे गांवों को सडक से जोडा जा सकेगा।
विधायक लोढा ने कहा कि बत्तीसा नाला से पिंडवाडा एवं सिरोही को पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए 408 करोड़ 24 लाख रुपए की वृहद पेयजल योजना स्वीकृत की गई है।

इसी तरह जवाई बांध से शिवगंज तहसील के 71 गांवों को पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए 294 करोड 9 लाख रुपए की पेयजल योजना स्वीकृत की गई है। विधायक लोढ़ा ने बताया कि शिवगंज नगर में फिकल स्लज ट्रीटमेंट प्लांट की स्थापना की जाएगी इसमें 10 करोड़ रुपये व्यय होंगे। इसके अलावा मीना समाज के आराध्य गौतम ऋषि मंदिर को तीर्थ स्थल का विकास किया जाएगा। सिरोही में अपर जिला सेशन न्यायालय स्वीकृत किया गया है।

विधायक लोढ़ा ने कहा कि इसके अलावा अनेक निवेश प्रोत्साहन योजना पोषित की गई है। आवासीय एवं वाणिज्यिक भूमियों की डीएलसी रेट 10 प्रतिशत कम करने से व्यवसायियों में भारी उत्साह है। इसी के साथ बहुमंजिला भवनों में स्टाम्प ड्यूटी अगले तीन माह के लिये 6 प्रतिशत से घटाकर 4 प्रतिशत की गई है।  मुख्यमंत्री जन आवास योजना में भी स्टाम्प ड्यूटी घटाकर आधी की गई है। लोढ़ा ने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो की सौगात प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार प्रकट किया है।