अवैध हथियारों का अजब शौक: अवैध हथियारों का गढ़ बन रहा है जालोर, पुलिस की अपराधी युवाओं पर ठंडी नजरें

जालोर जिला इन दिनों अवैध हथियारों का गढ़ बन रहा है। जालोर के कुछ युवाओं में अपराध की दुनिया में कदम बढ़ाने की ओर बढ़ती कुत्सित चाह, अवैध रूप से पैसे कमाने और धाक जमाने की बदनीयती के चलते यहां कुछ युवा अवैध रूप से देसी कट्टे समेत अवैध हथियार लगातार बरामद हो रहे हैं।

अवैध हथियारों का गढ़ बन रहा है जालोर, पुलिस की अपराधी युवाओं पर ठंडी नजरें
सरपंच लिखी बाइक पर बैठकर हथियार लहराता युवक

जालोर | जालोर जिला इन दिनों अवैध हथियारों का गढ़ बन रहा है। जालोर के कुछ युवाओं में अपराध की दुनिया में कदम बढ़ाने की ओर बढ़ती कुत्सित चाह, अवैध रूप से पैसे कमाने और धाक जमाने की बदनीयती के चलते यहां कुछ युवा अवैध रूप से देसी कट्टे समेत अवैध हथियार लगातार बरामद हो रहे हैं। कई तरह की वारदात में भी यहां के युवक सक्रिय हैं। पुलिस की उन पर ढीली नजर के चलते उनके हौसले इतने बुलंद हो रहे हैं कि वे अवैध हथियारों के साथ—साथ ​जमीनों पर कब्जे और फिरौती समेत अन्य अवैध संगठित अपराधों की और कदम बढ़ा रहे हैं। इसी के तहत गुजरात में भी हाल ही दो हिस्ट्रीशीटरों को पुलिस ने लोडेड हथियारों समेत गिरफ्तार किया है। वहीं कुछ युवा फेसबुक पर अवैध हथियारों के साथ फोटो लहराते भी नजर आते हैं, जो आप खुद इस खबर के साथ प्रकाशित चित्रों में देख सकते हैं।
बीते साल एसओजी की टीम ने जालोर के बागोड़ा थाना क्षेत्र में एक शख्स को हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार किया था। एसओजी टीम आरोपी के कब्जे से 9 पिस्टल, 11 मैग्जीन और 73 कारतूस बरामद किए थे।


हथियार लहराने का अजब शौक
पुलिस की ढीली नजरों के चलते इन युवाओं को अवैध हथियार लहराने का अजब शौक चर्रा रहा है। ये लोग इन अवैध हथियारों के साथ फोटोज भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर रहे हैं। पुलिस समय रहते इन पर नकेल नहीं कसेगी तो ये युवा अपराध की अंधेरी गलियों में जाने से भी नहीं चूकेंगे।

सूरत में पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर
अहमदाबाद में पुलिस पर फायरिंग समेत गुजरात, राजस्थान व कर्नाटक में दो दर्जन से भी अधिक मामलों में लिप्त दो हिस्ट्रीशीटरों को क्राइम ब्रांच ने दो लोडेड पिस्तौल के साथ कतारगाम क्षेत्र से गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक शातिर पिन्टू उर्फ गोवर्धनसिंह (26) राजस्थान के जालोर जिले के तवाव गांव व उसका साथी वनेसिंह है। शातिर पिन्टू के खिलाफ अहमदाबाद शहर, राजस्थान के सिरोही व जालोर जिलों में तथा बैंग्लुरू में चोरी व लूट के 18 मामले दर्ज हो चुके है। इनमें अहमदाबाद में पुलिस पर फायरिंग का मामला भी शामिल है। पूछताछ में पिन्टू ने अपने साथियों के साथ महिधरपुरा सुमूलडेरी रोड के एक बंगले में चोरी करना कबूल किया है। इसके बाद वह अपने साथी देवीसिंह के साथ राजस्थान के पिंडवाड़ा में पिस्तौल बेचने का प्रयास कर रहा था। उस दौरान पुलिस ने उसे जाल बिछा कर उसके साथी देवीसिंह को पकड़ लिया था लेकिन वह अपने साथी जगदीश के साथ फरार हो गया था। वहीं वनेसिंह ने अपने साथियों के साथ मिल कर महिधरपुरा हीरा फर्म में लूट की वारदात को अंजाम देना कबूल किया है। दोनों पिस्तौल बेचने के इरादे से सूरत आए थे और यहां कतारगाम के प्रमुभनगर में रह रहे थे। उनके वेडरोड जिलानी ब्रिज के पास होने की पुख्ता सूचना मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उनके कब्जे से दो पिस्तौल व तीन कारतूस बरामद हुए। दोनों से पूछताछ जारी है।


दो माह पूर्व जालोर का तस्कर पुष्कर में पकड़ा
दो माह पूर्व जालोर से पुष्कर में हथियार बेचने आए एक तस्कर को पुलिस ने हथियार सहित रंगेहाथों पकड़ा था। पुलिस ने उसके कब्जे से एक अवैध देशी पिस्टल बरामद की थी। कृष्ण कुमार पुत्र नरसिंगा बागरी तथा निवासी सुराणा पुलिस थाना सायला जिला जालोर के रहने वाले इस युवक पर आर्म्स एक्ट के प्रकरण दर्ज हुआ था। इसी तरह जालोर के मीरादातार तिराहा पर पंकज पुरोहित पुत्र भैराराम पुरोहित निवासी धमाणा का गोलिया पुलिस थाना सांचौर हाल भीनमाल के कब्जे से जिन्दा कारतूस बरामद हुए थे।