राजस्थान विधानसभा विधायक समाराम गरासिया: राजस्थान विधानसभा में विधायक समाराम गरासिया ने आबू—जयपुर वोल्वो बस और आबू में पौधों की संख्या को लेकर किया सवाल

राजस्थान विधानसभा में आबू विधानसभा क्षेत्र में पेड़—पौधों को लेकर विधायक समाराम गरासिया ने सवाल किए।  इसके जवाब में वन मंत्री हेमाराम चौधरी ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि पिण्डवाड़ा-आबू विधानसभा क्षेत्र में अगर जीवित पौधों की संख्या की जो जानकारी दी गई है।

राजस्थान विधानसभा में विधायक समाराम गरासिया ने आबू—जयपुर वोल्वो बस और आबू में पौधों की संख्या को लेकर किया सवाल

जयपुर।
राजस्थान विधानसभा में आबू विधानसभा क्षेत्र में पेड़—पौधों को लेकर विधायक समाराम गरासिया ने सवाल किए। 
इसके जवाब में वन मंत्री हेमाराम चौधरी ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि पिण्डवाड़ा-आबू विधानसभा क्षेत्र में अगर जीवित पौधों की संख्या की जो जानकारी दी गई है।
यदि संख्या में अंतर के संबंध कोई शिकायत प्राप्त होती है तो उच्च अधिकारी की टीम भेजकर मौके पर जांच करवाई जाएगी।
चौधरी ने प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए बताया कि विभाग द्वारा पेड़ लगाने के बाद उनकी जांच की जाती है उस आधार पर जीवित पौधों की गणना की जाती है। 
उन्होंने स्पष्ट किया कि इस गणना में अगर किसी तरह का अंतर है तो जांच कर दोषी व्यक्ति को सजा देंगे। 
इससे पहले चौधरी ने प्रश्नकाल में विधायक समाराम गरासीया के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में बताया कि विधानसभा क्षेत्र पिण्डवाड़ा आबू में वर्ष 2020- 21 में विभाग द्वारा 1.10 लाख पौधें लगाये गये तथा इनमें से जीवित पौधों की संख्या 1.064 लाख है।

आबू पर्वत से जयपुर की वोल्वो बस सेवा को लेकर सवाल
विधायक समाराग गरासिया ने कहा कि माउंट आबू से लेकर जयपुर वोल्वो बस सेवा को बंद कर दिया गया। क्या सरकार फिर से इस सेवा को शुरू करेगी। 
इस पर जवाब दिया गया कि राजस्‍थान राज्‍य पथ परिवहन निगम की प्रश्‍नगत बस सेवा का संचालन कम आय एवं यात्री भार प्राप्‍त होने के कारण माह अक्‍टूबर, 2019 से बन्‍द था। उक्‍त बस सेवा का पुन: संचालन करने हेतु आवश्‍यक कार्यवाही निगम में विचाराधीन है।

Must Read: माउंट आबू के इको-सेंसिटिव जोन पर राजस्थान HC का केंद्र और राज्य को नोटिस

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :