Rajasthan Weather : राजस्थान में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, यहां अंधड़ के साथ बारिश की संभावना

भीषण गर्मी की मार झेल रहे राजस्थान के लोगों को जल्द ही तापमान में गिरावट होने से राहत मिलने वाली है। 24 घंटे के भीतर राजस्थान के कई जिलों में तापमान में कुछ गिरावट होने के संकेत मौसम विभाग ने दिए हैं।

राजस्थान में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, यहां अंधड़ के साथ बारिश की संभावना

जयपुर | भीषण गर्मी की मार झेल रहे राजस्थान के लोगों को जल्द ही तापमान में गिरावट होने से राहत मिलने वाली है। 24 घंटे के भीतर राजस्थान के कई जिलों में तापमान में कुछ गिरावट होने के संकेत मौसम विभाग ने दिए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान के कई जिलों में आंधी-बारिश की आसार बने हुए हैं। ऐसे में प्रदेश के लोगों को भीषण लू से राहत मिलेगी। 

यहां हो सकती बारिश
प्रदेश में पिछले कई दिनों से सूर्यदेव आग उगलते दिख रहे हैं। जिसके कारण तापमान लगातार बढ़ रहा हैं और 48 डिग्री को भी पार कर चुका है। प्रदेश के लगभग सभी जिले भीषण लू की चपेट में हैं। ऐसे में अब प्रदेश का मौसम बदलने जा रहा है और 16 से 18 मई के बीच जयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में अंधड़ के साथ बारिश की संभावना है। 

ये भी पढ़ें:- PM Modi के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने से पहले ही ये क्या बोल गए Rahul Gandhi, भड़की SP-JDU और RJD

3 से 4 डिग्री गिरेगा पार, लू से मिलेगी राहत
मौसम विभाग की माने तो 16 मई यानि आज से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी और लू से राहत मिल सकेगी। राजधानी जयपुर में भी इस सीजन में पारा 45.6 डिग्री पहुंच चुका है। ऐसे में अब जयपुरवासियों को भी बढ़ते पारे से कुछ राहत के संकेत है। हालांकि, अब उमस से लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। आज सुबह से ही जयपुर के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। सुबह से ही तेज हवा चल रही है और आसमान में हल्के बादलों के बीच धूल छाई हुई है। मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में आगामी चार से पांच दिन तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान कई जिलों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं और कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। 

ये भी पढ़ें:- राहत की खबर, लगातार कम हो रहे कोरोना केस, आज सामने आए 2,202 मरीज, 27 की मौत

Must Read: हनुमानगढ़ जिले में वायुसेना के हेलीकॉप्टर MI-35 की खेत में आपात लैंडिंग, लगी देखने वालों की भीड़

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :