विश्व में 7 दिन 55 लाख मरीज, 80 हजार मौत: कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से हो रहा है दोगुना, महज 7 दिन में ही 55 लाख नए कोरोना मरीज तो 80 हजार से अधिक मौतें

दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। बात करें पिछले 7 दिनों की तो विश्व में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा चौंकाने वाला रहा। महज 7 दिनों में दुनिया में 55 लाख 23 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए। इस मामले में 12 फीसदी मरीजों का इजाफा देखने को मिला है।

कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से हो रहा है दोगुना, महज 7 दिन में ही 55 लाख नए कोरोना मरीज तो 80 हजार से अधिक मौतें

नई दिल्ली।
दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। बात करें पिछले 7 दिनों की तो विश्व में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा चौंकाने वाला रहा। महज 7 दिनों में दुनिया में 55 लाख 23 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए। इस मामले में 12 फीसदी मरीजों का इजाफा देखने को मिला है। इस हफ्ते 80 हजार 323 मरीजों ने दम तोड़ दिया। मौत के मामले में 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। वहीं पिछले 24 घंटे का आंकड़ा देखें तो इस दौरान 8 लाख 25 हजार लोग संक्रमित मिले हैं। सबसे ज्यादा भारत में 2.94 लाख, ब्राजील में 73 हजार, तुर्की में 61 हजार और अमेरिका में 60 हजार लोग संक्रमित पाए गए। पूरी दुनिया में मंगलवार को 13 हजार 905 मरीजों की मौत हो गई।
10 देशों में कोरोना की चौथी लहर
भारत में जहां कोरोना की दूसरी लहर से हालात खराब होते जा रहे है, वहीं दुनिया के 10 देश ऐसे भी है जहां संक्रमण की चौथी लहर चल रही है। इनमें ब्राजील, तुर्की, फ्रांस, अर्जेंटिना, ईरान, कोलंबिया, जमर्नी, इटली, पेरू और पोलैंड जैसे देश शामिल हैं। इन देशों में हर दिन 10 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं। सबसे खराब हालत ब्राजील और तुर्की की है। 
अमेरिका में आधे वयस्कों को लगा टीका 
अमेरिका में आधे वयस्क लोगों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज लग चुकी है। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के आंकड़ों के अनुसार देश में 18 साल से ऊपर के 13 करोड़ लोगों को एक टीका लग चुका है, जो व्यस्क आबादी का 50.4% है। वहीं, 8.4 करोड़ लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। हालांकि अभी भी अमेरिका नए केस मिलने के मामले में टॉप पर है। अमेरिका में रोज करीब 80 हजार केस सामने आ रहे हैं। जबकि करीब 900 लोगों की रोज जान जा रही है। एक्सपर्ट इसके लिए कोरोना के नए वैरिएंट को जिम्मेदार मान रहे हैं।

Must Read: कोरोना वायरस से न्यूजीलैंड की आबादी से अधिक तो विश्वभर में हो गई मौतें, अमेरिका में 7.66 लाख पहुंचा आंकड़ा

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :