भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज: भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच में भारत ने 85 ओवर में 6 विकेट गंवा कर बनाए 357 रन, कोहली के 8 हजार रन पुरे

75 ओवर तक ऋषभ पंत ने 50 रन बनाए और रवींद्र जडेजा ने 22 रन बनाकर 40 से अधिक रन की पार्टनरशिप की। ऋषभ पंत ने 73 गेंदों में अपना 8वां अर्धशतक पूरा किया। टीम इंडिया का पांचवां विकट 228 रन के स्कोर पर गया था।

भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच में भारत ने 85 ओवर में 6 विकेट गंवा कर बनाए 357 रन, कोहली के 8 हजार रन पुरे

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज के पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी शुरू की। टीम इंडिया ने 75 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 277 रन बना लिए। टीम इंडिया ने 85 ओवर में 357 रन बना लिए थे।
75 ओवर तक ऋषभ पंत ने 50 रन बनाए और रवींद्र जडेजा ने 22 रन बनाकर 40 से अधिक रन की पार्टनरशिप की। ऋषभ पंत ने 73 गेंदों में अपना 8वां अर्धशतक पूरा किया।
टीम इंडिया का पांचवां विकट 228 रन के स्कोर पर गया था। श्रेयस अय्यर 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। धनंजय डी सिल्वा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए अय्यर ने अंपायर के फैसले के खिलाफ जाते हुए रिव्यू लिया। 
इसका फायदा नहीं मिला। री प्ले में नजर आया कि गेंद ऑफ स्टंप की लाइन पर ही थी। अय्यर और पंत ने पांचवें विकेट के लिए 53 रन  जोड़े थे।


टेस्ट फॉर्मेट में 8 हजार रन पूरे
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट में आठ हजार रन पूरे कर लिए है। विराट ने पारी का 38वां रन बनाने के साथ ही टेस्ट में यह रिकॉर्ड बना लिया। 
टीम इंडिया के लिए 8 हजार टेस्ट रन बनाने वाले विराट कोहली छठे खिलाड़ी बन गए। 
कोहली से पहले सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड, वीवीएस लक्ष्मण तथा वीरेंद्र सहवाग ने भी यह उपलब्धि हासिल की।
 कोहली से 100वें टेस्ट में शतक में अच्छे खेल की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन कोहली 45 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं तीसरे विकेट के लिए हनुमा विहारी ने 155 रन पर 90 रन बनाए। 
कोहली के बाद विहारी भी 58 रन बनाकर विश्वा फर्नाडो की गेंद पर बोल्ड हो गया। पुजारा की जगह नंबर तीन पर हनुमा विहारी को भेजा गया था। विहारी का टेस्ट मैच में यह तीसरा अर्धशतक है।  
टीम इंडिया का पहला विकेट 52 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटा। कप्तान रोहित शर्मा ने 28 बॉल पर 29 रन बनाए। इसके बाद 80 रन पर दूसरा विकेट गया।
 मयंक अग्रवाल ने 33 रन बनाए। टीम इंडिया ने भारत के प्लेइंग इलेवन में 3 स्पिनर व 2 तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया।

Must Read: India vs South Africa टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच की प्रेसवार्ता में नजर नहीं आए कप्तान

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :