IPL में कोरोना वॉरियर्स को सलाम: RCB फ्रंटलाइन योद्धाओं के सम्मान में लाल की जगह पीपीई किट वाले रंग की नीली जर्सी में उतरेगी मैदान में

आईपीएल—14 को दूसरे फेज 19 सितंबर से शुरू होने वाला है। ऐसे में मौजूदा कोरोना दौर में फ्रंट लाइन कोरोना योद्धाओं के सम्मान में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी जर्सी बदलने का ऐलान कर दिया। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के मुताबिक आईपीएल के दूसरे फेज में 20 सितंबर को होने वाले मैच में टीम आरसीबी लाल जर्सी नहीं पहनेगी।

RCB फ्रंटलाइन योद्धाओं के सम्मान में लाल की जगह पीपीई किट वाले रंग की नीली जर्सी में उतरेगी मैदान में

नई दिल्ली, एजेंसी।
IPL—14 को दूसरे फेज 19 सितंबर से शुरू होने वाला है। ऐसे में मौजूदा कोरोना(Corona) दौर में फ्रंट लाइन कोरोना योद्धाओं के सम्मान में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(Royal Challengers Bangalore) ने अपनी जर्सी बदलने का ऐलान कर दिया। RCB के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) के मुताबिक IPL के दूसरे फेज में 20 सितंबर को होने वाले मैच में टीम RCB लाल जर्सी नहीं पहनेगी। टीम बैंगलोर PPE किट के रंग वाली नीली जर्सी(Blue Jersey) पहनकर मैदान में उतरेगी। 20 सितंबर को RCB का KKR के बीच मुकाबला होगा। आरसीबी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा कि 20 सितंबर को आरसीबी KKR के खिलाफ नीली जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी। हम RCB में नीली जर्सी को बढ़ावा देना चाहते हैं। ये जर्सी PPE किट के नीले कलर जैसी होगी। इस रंग की जर्सी के माध्‍यम से हम कोरोना वायरस की महामारी के दौरान आगे आकर युद्धस्‍तर पर काम करने वाले अपने फ्रंटलाइन वॉरियर का समर्थन करना चाहते हैं। RCB के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस वक्त भारत में कोरोना संक्रमण से पैदा हुई की स्थिति बेहद ही चिंताजनक है। टूर्नामेंट की फेंचाइजी टीम होने के नाते पिछले हफ्ते खिलाड़ियों ने किस तरह से हम ग्राउंड लेवल पर इस मुश्किल समय में फ्रंटलाइन वर्कर्स (Frontline Workers)की मदद कर सकते हैं पर चर्चा की।

आईपीएल के फेज—1 में ही कर दिया था ऐलान
IPL 2021 फेज-1 के दौरान भी रॉयल बैंगलोर टीम 3 मई को KKR के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में नीली जर्सी (Blue Jersey) में नजर आने वाली थी, लेकिन IPL खिलाड़ियों में कोरोना होने की खबर के बाद टूर्नामेंट को बीच में ही सस्पेंड कर दिया गया था। टीम RCB ने उस समय बैंगलोर के साथ अन्य शहरों में 100 वेंटिलेटर(Ventilator) के साथ 100  ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स(Oxygen Concentrators) दान किए थे। आईपीएल—2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्रदर्शन के मामले में अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है। टीम RCB ने सात मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है, जबकि दो में टीम की हार हुई। अंक तालिका में फिलहाल कोहली की टीम 10 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर है। 
19 सितंबर से UAE में शुरू होगा आईपीएल 
IPL का फेज-2 का आगाज 19 सितंबर से UAE के मैदानों पर होगा। विराट कोहली(Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में इस बार कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। टीम ने एडम जम्पा(Adam Zampa) के रिप्लेसमेंट के रूप में श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा(Wanindu Hasranga) को अपने साथ जोड़ा है, जबकि श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंत चमीरा(Dushmanta chameera) टीम में डेनियल सैम्स(Daniel Sams) की जगह लेंगे। वहीं, केन रिचर्डसन(Kane Richardson) के विकल्प में रूप में सिंगापुर के टिम डेविड को RCB ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया है।

Must Read: राहुल द्रविड़ भारत-पाकिस्तान मैच से पहले करेंगे वापसी : रवि शास्त्री

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :