स्वास्थ्य मंत्री का किस विवाद: स्वास्थ्य मंत्री ने सहयोगी महिला को किया किस, विरोध में सड़कों पर आए लोग, दिया इस्तीफा

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन के आरोपों के बाद आखिर कार प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को एक पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया। उनकी हाल ही में ऑफिस को-वर्कर को किस करने की फोटो सामने आई थी। इसके बाद मैट पर कोविड गाइड लाइंस का उल्लंघन करने का आरोप लगा था

स्वास्थ्य मंत्री ने सहयोगी महिला को किया किस, विरोध में सड़कों पर आए लोग, दिया इस्तीफा

नई दिल्ली, एजेंसी। 
ब्रिटेन (UK Government) के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक (Health Minister Matt Hancock) ने  कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन (covid protocol violation) के आरोपों के बाद आखिर कार प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (UK Prime Minister Boris Johnson) को एक पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया। उनकी हाल ही में ऑफिस को-वर्कर को किस (kiss) करने की फोटो सामने आई थी। इसके बाद मैट पर कोविड गाइड लाइंस का उल्लंघन करने का आरोप लगा था।

वहीं दूसरी ओर इसको लेकर उनके कार्यालय के कर्मचारियों के साथ लोगों में भारी नाराजगी देखने को मिली। हालांकि मैट हैनकॉक ने नियमों के उल्लंघन के लिए माफी भी मांगी थी लेकिन उनके इस्तीफे के बाद ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री साजिद जाविद को स्वास्थ्य मंत्री नियुक्त किया गया है।
जानकारी के मुताबिक मैट हैनकॉक ने प्रधानमंत्री जॉनसन को लिखे पत्र में कहा कि इस महामारी में लोगों ने जो कुर्बानी दी है, हम उसके लिए ऋणी हैं। ऐसे में उनके साथ ईमानदार रहने की हमारी जिम्मेदारी बनती है। मैंने नियमों का उल्लंघन करके उन्हें निराश किया है। प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा कि उन्हें हैनकॉक का इस्तीफा मिलने का दुख है और उन्हें अपनी सर्विस पर बेहद गर्व होना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री को हटाने का था दबाव
आप को बता दें कि मैट हैनकॉक के सोशल डिस्टेंसिंग कोविड के नियमों को तोडऩे की बात स्वीकार करने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का समर्थन था, लेकिन प्रधानमंत्री पर स्वास्थ्य मंत्री को हटाने का दबाव था। विपक्षी दलों ने सरकार पर लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर पाखंड का आरोप लगाया। पार्टियों ने कहा कि कई लोगों पर ऐसे ही नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया था। वहीं, हैनकॉक ने नियमों के उल्लंघन के लिए दोबारा माफी मांगी और कहा कि परिवार को और प्रियजनों ऐसी परिस्थिति में डालने के लिए वे माफी मांगते हैं और नियमों के उल्लंघन से लोगों को निराशा करने का उन्हें खेद है।
गले लगाने की अखबार में छपी थीं तस्वीरें  
ब्रिटेन के  'सन अखबार ने स्वास्थ्य विभाग के एक कार्यालय में हैनकॉक और एक वरिष्ठ सहयोगी को गले मिलती ( Matt Hancock kissed the woman,)तस्वीरें प्रकाशित की थी। उसने कहा कि सीसीटीवी तस्वीरें लॉकडाउन नियमों में ढील दिये जाने से 11 दिन पहले 6 मई को ली गई थीं। इसके बाद हैनकॉक ने नियमों के उल्लंघन बात स्वीकार की थी। आप को बता दें कि मैट हैनकॉक शादी शुदा है और उनके तीन बच्चे भी है। 

Must Read: जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, पीएम मोदी ने देश में किया राष्ट्रीय शोक का एलान

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :