बहरीन के क्राउन प्रिंस से पीएम की बातचीत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद से की बातचीत, भारत आने का दिया निमंत्रण

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहरीन साम्राज्य के क्राउन प्रिंस एवं प्रधानमंत्री महामहिम शाही प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। शाही प्रिंस सलमान ने भारत के गणतंत्र दिवस के अवसर पर बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद से की बातचीत, भारत आने का दिया निमंत्रण

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहरीन साम्राज्य के क्राउन प्रिंस एवं प्रधानमंत्री महामहिम शाही प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा के साथ टेलीफोन पर बातचीत की।
शाही प्रिंस सलमान ने भारत के गणतंत्र दिवस के अवसर पर बधाई दी। दोनों नेताओं ने भारत और बहरीन के बीच द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की।
उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि इस संबंध ने राजनीतिक, व्यापार एवं निवेश, ऊर्जा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और लोगों के बीच पारस्परिक संपर्क सहित विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर प्रगति की है।
भारत और बहरीन 2021-22 में दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की स्वर्ण जयंती मना रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कोविड महामारी के दौरान बहरीन में भारतीय समुदाय की उत्कृष्ट देखभाल करने और उनकी सामाजिक एवं सांस्कृतिक जरूरतों को पूरा करने के लिए बहरीन के नेतृत्व को धन्यवाद दिया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महामहिम राजा हमद बिन ईसा अल खलीफा का अभिवादन किया। महामहिम शाही प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा, क्राउन प्रिंस एवं प्रधानमंत्री को जल्द से जल्द भारत की यात्रा पर आने का अपना निमंत्रण दोहराया।  

Must Read: बाढ़ संकट से निपटने में मदद की अंतरराष्ट्रीय अपील करेगा पाकिस्तान

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :