राज्यपाल पहुंचे नाथद्वारा,सुनी रामकथा: नाथद्वारा में मोरारी बापू की रामकथा सुनने पहुंचे राज्यपाल, लोकसभा-विधानसभा अध्यक्ष और सरकार के मंत्री—विधायक

 राज्यपाल कलराज मिश्र गुरुवार को नाथद्वारा पहुंचे और वहां संत मोरारी बापू की ‘मानस तत् किम्‘ कथा में भाग लिया। राज्यपाल के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने भी मोरारी बापू की रामकथा सुनी।

नाथद्वारा में मोरारी बापू की रामकथा सुनने पहुंचे राज्यपाल, लोकसभा-विधानसभा अध्यक्ष और सरकार के मंत्री—विधायक

जयपुर।
 राज्यपाल कलराज मिश्र गुरुवार को नाथद्वारा पहुंचे और वहां संत मोरारी बापू की ‘मानस तत् किम्‘ कथा में भाग लिया। राज्यपाल के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने भी मोरारी बापू की रामकथा सुनी। राज्यपाल कलराज मिश्र ने संतकृपा सनातन संस्था की ओर से राबचा स्थित आदर्श गोसंरक्षण संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि गोस्वामी तुलसीदास रचित श्रीरामचरितमानस महाकाव्य ही नहीं है बल्कि मनुष्य जीवन के आदर्श आचार-व्यवहार की संहिता है। उन्होंने कहा कि पावन रामकथा को सुनकर हमें जीवन के आदर्श मूल्यों को अंगीकार करने की प्रेरणा मिलती है। राज्यपाल मिश्र ने शिव पुराण का उल्लेख करते हुए कहा कि दयालुता, अभिमानशून्यता, परोपकार और जितेन्दि्रय, इन चार गुणों को व्यक्ति ग्रहण कर ले तो समाज का आदर्श स्वरूप सबके सामने होगा।


राज्यपाल ने मोरारी बापू को रामकथा का मर्मज्ञ विद्वान बताते हुए कहा कि संतों का सान्निध्य प्रभु कृपा से ही संभव होता है और यह उनका सौभाग्य है कि श्रीकृष्ण के पावन धाम नाथद्वारा में मोरारी बापू के श्रीमुख से रामकथा सुनने का अवसर उन्हें सुलभ हुआ है। इस दौरान कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचन्द कटारिया,सिरोही विधायक संयम लोढा, जिला प्रमुख रतनी देवी, जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल, जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, मिराज समूह के चेयरमैन मदन पालीवाल सहित श्रोतागण उपस्थित रहे।  

नाथद्वारा में श्रीनाथजी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की
राज्यपाल कलराज मिश्र ने इसके उपरांत नाथद्वारा में प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की तथा देश-प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली के लिए कामना की। नाथद्वारा मंदिर मंडल की ओर से राज्यपाल कलराज मिश्र का परंपरा अनुसार उपरना, माला और प्रसाद भेंटकर समाधान किया गया।  


डबोक एयरपोर्ट पर स्वागत
इससे पहले राज्यपाल कलराज मिश्र उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट से सड़क मार्ग द्वारा रवाना होकर नाथद्वारा पहुंचे। वहां पर संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, पुलिस महानिरीक्षक सत्यवीर सिंह, उदयपुर जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा, पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार ने उनकी अगवानी की । राज्यपाल का विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, सांसद अर्जुनलाल मीणा एवं सीपी जोशी, विधायक फूल सिंह मीणा एवं धर्म नारायण जोशी, जिला प्रमुख ममता कंवर, मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अमेरिका सिंह, एमपीयूएटी के नरेंद्र सिंह राठौड़, पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र की निदेशक किरण सोनी गुप्ता, महापौर जीएस टांक ने भी स्वागत किया।

Must Read: एक लाख की रिश्वत लेते घूसखोर महिला पटवारी को एसीबी ने किया ट्रेप

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :