Rajasthan @ ग्रामीण ओलंपिक खेल का बजट : राजस्थान सरकार ने राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के लिए 10 करोड़ रूपए की अतिरिक्त बजट किया स्वीकृ​​ति

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक खेलों में दो अतिरिक्त खेलों को शामिल करने के दृष्टिगत 10 करोड़ रूपए की अतिरिक्त वित्तीय स्वीकृति के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। गहलोत की इस मंजूरी से प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर खेलों का वातावरण तैयार हो सकेगा।

राजस्थान सरकार ने राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के लिए  10 करोड़ रूपए की अतिरिक्त बजट किया स्वीकृ​​ति

जयपुर।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Chief Minister Ashok Gehlot) ने राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक खेलों (Rajasthan Rural Olympic Games)में दो अतिरिक्त खेलों को शामिल करने के दृष्टिगत 10 करोड़ रूपए की अतिरिक्त वित्तीय स्वीकृति के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। गहलोत की इस मंजूरी से प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर खेलों का वातावरण तैयार हो सकेगा। साथ ही, बच्चों और युवाओं में खेलों के प्रति रूचि बढ़ेगी। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2021-22 के बजट में राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के तहत ग्राम पंचायत, ब्लॉक, जिला एवं राज्य स्तर पर कबड्डी(kabaddi), टेनिस बॉल क्रिकेट, वॉलीबॉल (volleyball)एवं हॉकी की प्रतियोगिताएं आयोजित करने की घोषणा की थी।

इसके लिए 30.10 करोड़ रूपए की वित्तीय स्वीकृति भी प्रदान की गई थी। बजट घोषणा के उपरान्त मुख्यमंत्री ने राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक खेलों में शूटिंग बॉल और खो-खो खेलों को भी शामिल करने की मंजूरी दी थी। इन खेलों के आयोजन के लिए अब 10 करोड़ रूपए की अतिरिक्त वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है। 

Must Read: Cape Town में साउथ अफ्रीका से भारत का निर्णायक मुकाबला आज से, टेस्ट सीरीज में अभी तक 1—1 से बराबर है मुकाबला

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :