आईपीएल हैदराबाद ने पंजाब को हराया: आईपीएल के 28वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया, हैदराबाद की लगातार 4 जीत

हैदराबाद ने पंजाब को 7 विकेट से हराकर जीत का चौका लगा दिया। पंजाब किंग्स ने हैदराबाद को जीत के लिए 152 रनों का लक्ष्य दिया। इसे हैदराबाद की टीम ने 18.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

आईपीएल के 28वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया, हैदराबाद की लगातार 4 जीत

नई दिल्ली, एजेंसी। 
आईपीएल इस इस सीजन का 28वां मैच आज दोपहर को सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पंजाब के बीच खेला गया। हैदराबाद ने पंजाब को 7 विकेट से हराकर जीत का चौका लगा दिया। पंजाब किंग्स ने हैदराबाद को जीत के लिए 152 रनों का लक्ष्य दिया। इसे हैदराबाद की टीम ने 18.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

टीम के लिए निकोलस पूरन  ने 35 तथा एडेन मार्करम ने 41 रन बनाए। हैदराबाद ने अब तक छह मैच खेले है, इनमें से लगातार चौथी जीत है। हैदराबाद के शुरूआती दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। जबकि पंजाब की छह मैचों में यह तीसरी हार है। अंक तालिका में हैदराबाद 8 अंक के साथ चौथे पायदान पर आ गई।


आज टॉस हारकर बैटिंग करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। लिविंगस्टोन ने पंजाब के लिए सर्वाधिक 60 रन की पारी खेली तथा हैदराबाद के लिए उमरान ने 4 विकेट अपने नाम किए। 
वहीं दूसरी ओर हैदराबाद के लिए निकोलस पूरन तथा एडेन मार्करम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए नाबाद 75 रन बनाए। इन दोनों की शानदार साझेदारी के चलते हैदराबाद की जीत हुई। एडेन मार्करम ने 27 गेंदों पर 41 रन तथा पूरन ने 30 गेंदों पर 35 रन बनाए।

राहुल चाहर ने अच्छी गेंदबाजी की और 4 विकेट अपने नाम किए। युवा स्पिनर ने राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा को आउट किया। हालांकि हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन  केवल तीन रन ही बनाकर आउट हो गए। केन को कगिसो रबाडा ने आउट किया और शिखर धवन ने कैच पकड़ा।
 केन के बाद राहुल और अभिषेक ने 31 गेंदों पर 48 रन जोड़े। इसके बाद राहुल ने त्रिपाठी को आउट कर दिया। वे 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।


पंजाब की पारी के आखिरी ओवर मे उमरान ​मलिक ने बिना कोई रन दिए तीन विकेट अपने नाम किए। ओवर की दूसरी गेंद पर ओडियन स्मिथ को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। चौथी गेंद पर राहुल चाहर को बोल्ड कर दिया। इसके बाद पांचवी गेंद पर उमरान ने वैभव को बोल्ड हो गए।

ओवर की आखिरी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने रन आउट होकर अपना विकेट गंवा दिया। इसी के साथ आईपीएल में 20वां ओवर मेडन फेंकने वाले उमरान ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए। इनस पहले इरफान पठान तथा जयदेव उनादकट ने यह कारनामा किया था। 

Must Read: 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड की पारी और 76 रन से जीत, भारत की हार

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :