Corona @ चीन में कोरोना का कहर फिर शुरू: कोरोना चीन कोरोना के नए वैरिएंट से फिर लगा लॉकडाउन, लान्झोउ में 40 लाख लोग घरों में कैद

चीन में कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आने के बाद वहां की सरकार ने लॉकडाउन जैसा कठोर फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन के कई शहरों में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ रहा है।

कोरोना चीन कोरोना के नए वैरिएंट से फिर लगा लॉकडाउन, लान्झोउ में 40 लाख लोग घरों में कैद


नई दिल्ली, एजेंसी।
कोरोना वायरस एक बार फिर से फैल रहा है। चीन में कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आने के बाद वहां की सरकार ने लॉकडाउन जैसा कठोर फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन के कई शहरों में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। इसके चलते चीन सरकार ने उत्तर-पश्चिमी शहर लान्झोउ में लॉकडाउन लगा दिया। लान्झोउ शहर के 40 लाख लोगों को केवल इमरजेंसी में ही घर से बाहर निकलने के दिशा निर्देश जारी किए गए है। बताया जा रहा है कि चीन में कोरोना के 29 नए केस मिले है, इनमें से 6 तो केवल लान्झोउ शहर में है। लान्झोउ शहर गांसु की राजधानी है। लान्झोउ में लोगों की आवाजाही पर सख्त निगरानी रखी जा रही है। यहां के लोगों को केवल जरूरी सामान या मेडिकल सेवाओं के लिए घर से बाहर निकलने दिया जाएगा। वहीं स्थानीय लोगों के मिलने जुलने की पाबंदी लगा दी। चीनी सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अलर्ट जारी किया है, वहीं उत्तरी चीन में हजारों लोगों को घर पर ही रहने के कहा गया है। जबकि चीन के टूरिस्ट पैलेस पर लोगों की आवाजाही कम कर दी गई है।


कोरोना का डेल्टा वैरिएंट खतरनाक
चीन में कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के चलते संक्रमण बढ़ रहा है। चीन सरकार ने सोमवार को इनर मंगोलिया की एजिन काउंटी के लोगों को कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए घर में ही रहने के लिए कहा है। एजिन में कोविड की गाइड लाइन को सख्ती से पालना करने के लिए निर्देशित किया गया है। एजिन शहर में गत सप्ताह करीबन 150 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो गए थे। 
1 सप्ताह में 11 राज्यों में फैला संक्रमण 
चाइना के नेशनल हेल्थ कमीशन ने चेतावनी जारी की है कि पिछले एक सप्ताह में कोविड संक्रमण देश के 11 राज्यों में फैला गया है। इसके चलते चीन में आने वाले दिनों के लिए चेतावनी जारी की गई है। राजधानी बीजिंग में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21 हो गई। अब बीजिंग आने वाले लोगों के लिए नई शर्ते जारी कर दी गई। राजधानी आने वाले लोगों को तब ही प्रवेश दिया जाएगा जब 2 दिन के अंदर कोविड टेस्ट कराया गया हो।

Must Read: अफगानिस्तान पर कब्जा कर रहा तालिबान ने भारत को दी धमकी, कहा अफगानिस्तान में सेना भेजी तो अच्छा नहीं होगा...

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :