Sri Lanka: आर्थिक संकट से जूझते श्रीलंका को मिला नया प्रधानमंत्री, रानिल विक्रमसिंघे संभालेंगे कमान

आर्थिक संकट की आग में झुलस रहे श्रीलंका को आखिरकार नया प्रधानमंत्री मिल गया है। हिंसा से सुलगते देश में यूनाइटेड नेशनल पार्टी के नेता रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) को श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है।

आर्थिक संकट से जूझते श्रीलंका को मिला नया प्रधानमंत्री, रानिल विक्रमसिंघे संभालेंगे कमान

नई दिल्ली | आर्थिक संकट की आग में झुलस रहे श्रीलंका को आखिरकार नया प्रधानमंत्री मिल गया है। हिंसा से सुलगते देश में यूनाइटेड नेशनल पार्टी के नेता रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) को श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि, आर्थिक संकट के चलते श्रीलंका के पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) को दवाब में आकर अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके बाद से नए प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की तलाश जारी थी। बता दें कि, विक्रमसिंघे को सभी दलों का समर्थन मिला है। उनकी सरकार छह महीने चल सकती है।

ये भी पढ़ें:-  Tomato Fever: केरल में कोरोना के बीच तेजी से फैल रहा नया ‘टोमैटो फीवर वायरस’, सीमावर्ती इलाकों में रेडअलर्ट

चार बार प्रधानमंत्री पद पर रह चुके आसीन
श्रीलंका की 225 सदस्यीय संसद में रानिल विक्रमसिंघे की यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) की केवल एक सीट है, फिर भी उन्हें देश का प्रधानमंत्री नियुक्त कर दिया गया है। श्रीलंका के चार बार प्रधानमंत्री रह चुके विक्रमसिंघे को अक्टूबर 2018 में तत्कालीन राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने प्रधानमंत्री पद से हटा दिया था, हालांकि दो महीने बाद ही सिरीसेना ने उन्हें फिर से इस पद पर बहाल कर दिया था। यूएनपी के अध्यक्ष वी अबेयवारदेना ने विश्वास जताया था कि विक्रमसिंघे को नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलाए जाने के बाद बहुमत हासिल कर लेंगे। 

ये भी पढ़ें:- आतंकियों का दुस्साहस! : बडगाम में ऑफिस में घुसकर कश्मीरी पंडित को मारी गोली, अस्पताल में मौत

Must Read: चीन ने लंबी दूरी तक मार करने वाली मिसाइलों से लैस वॉरशिप सौंपी पाकिस्तान को, पाक नेवी ने दिया पीएनएस तुगरिल नाम

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :