उदयपुर की स्कूल में 28 कोरोना पॉजिटिव : प्रज्ञा चक्षु नेत्रहीन विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट, 28 की रिपोर्ट पॉजिटिव

उदयपुर में एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है। शुक्रवार सुबह शहर के अंबामाता स्थित प्रज्ञा चक्षु माध्यमिक नेत्रहीन विद्यालय में कोरोना वायरस से ग्रसित 28 नए संक्रमित मिले हैं।

प्रज्ञा चक्षु नेत्रहीन विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट, 28 की रिपोर्ट पॉजिटिव

उदयपुर।
उदयपुर ( udaipur ) में एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है। शुक्रवार सुबह शहर के अंबामाता स्थित प्रज्ञा चक्षु माध्यमिक नेत्रहीन विद्यालय में कोरोना वायरस से ग्रसित 28 नए संक्रमित मिले हैं। हालांकि सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज स्कूल के हॉस्टल में रहते है। सूचना पर जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जानकारी ली और सभी पॉजिटिव की देख रेख के साथ दवाओं के संबंध में संबंधितों को निर्देश दिए। वहीं स्कूल को सैनिटाइज कराने का कार्य शुरू कर दिया गया है। जिला प्रशासन के आला अधिकारियों द्वारा अंबामाता थाना क्षेत्र में कंटेंटमेंट जोन लागू करने की तैयारियां शुरू कर दी गई है।
उदयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश खराड़ी ने बताया कि एक साथ इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित आना चिंता की बात है। नेत्रहीन विद्यालय में बीते दिनों जो भी लोग आए थे। अब चिकित्सा विभाग द्वारा उन सबकी डिटेल निकाली जाएगी, इसके बाद आवश्यकता होने पर उन सभी की कोरोना जांच करवाई जाएगी। ताकि शहर में बढ़ते संक्रमण को समय रहते काबू किया जा सके। उदयपुर में बीते 3 महीने बाद पहली बार किसी एक स्थान पर इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इससे जिला प्रशासन के साथ चिकित्सा विभाग भी सकते में आ गया। 
पहले 1 शिक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव
चिकित्सा विभाग के मुताबिक विद्यालय में गुरुवार को एक शिक्षक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद चिकित्सा विभाग द्वारा विद्यालय के सभी छात्रों और स्टाफ की कोरोना वायरस की जांच की गई। इसमें 28 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। वही अब चिकित्सा विभाग द्वारा संक्रमित आए मरीजों के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले लोगों से संपर्क कर उनकी भी कोरोनावायरस जांच कराने की तैयारी शुरू कर दी गई है।