हाड़ौती में जन सरिता: बूंदी में सीएम गहलोत ने किया 1133 करोड़ रूपए के कार्यों का शिलान्यास, मंत्री चांदना की राजनीतिक पकड़ देख गदगद हुए CM

बूंदी जिले के हिण्डोली में राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को लगभग 1132.83 करोड़ के विकास कार्यों के शिलान्यास किया। इस दौरान समारोह को सम्बोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, राज्य सरकार आमजन को सभी क्षेत्रों में सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।

बूंदी में सीएम गहलोत ने किया 1133 करोड़ रूपए के कार्यों का शिलान्यास, मंत्री चांदना की राजनीतिक पकड़ देख गदगद हुए CM

जयपुर | बूंदी जिले के हिण्डोली में राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को लगभग 1132.83 करोड़ के विकास कार्यों के शिलान्यास किया। इस दौरान समारोह को सम्बोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, राज्य सरकार आमजन को सभी क्षेत्रों में सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। इसी क्रम में हाड़ौती के सर्वांगीण विकास के लिए घोषित परियोजनाओं से क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही है। राज्य सरकार ने कोरोना के दौरान भी विकास की गति को रूकने नहीं दिया। शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी, सिंचाई, सड़क, नगरीय विकास व खेलकूद विकास के साथ समाज के सभी कमजोर तबकों को पेंशन, कर्मचारी वर्ग के लिए पुरानी पेंशन योजना जैसे अनेकों जन कल्याणकारी फैसले लिए गए।

सीएम ने कहा कि, 974 करोड़ रूपए लागत की हिण्डोली-नैनवां चम्बल पेयजल परियोजना, 21 करोड़ लागत के नर्सिंग कॉलेज, 10.50 करोड़ की लागत के आईटीआई, 6.50 करोड़ की लागत के कृषि महाविद्यालय व 4.50 करोड़ की लागत के राजकीय महाविद्यालय का शिलान्यास किया। वहीं 117 करोड़ की तीन प्रमुख सड़कों का भी मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया।

मंत्री चांदना ने दिखाई राजनीतिक ताकत
राजस्थान सरकार के युवा मंत्री अशोक चांदना ने हिंडोली सभा में उम्मीद से ज्यादा भीड़ इकट्ठी कर हाड़ौती अंचल में अपनी मजबूत राजनीतिक पकड़ साबित कर दी। सभा स्थल पर बनाए गए डोम में पचास हजार लोगों के हिसाब से व्यवस्थाएं की गई थी, लेकिन डोम पूरा भरने के बाद भी दूर दूर तक लोगों का हुजूम नजर आ रहा था। 

भीड़ देख गदगद हुए सीएम अशोक गहलोत सहित सभी नेता
सभा के इस सफल आयोजन से सीएम अशोक गहलोत सहित सभी नेता गदगद नजर आए। खुद मुख्यमंत्री ने महिलाओं की बड़ी तादाद को देखकर उनकी उपस्थिति को ऐतिहासिक बताया और कहा कि इससे लग रहा है कि क्षेत्र में भरपूर विकास हुआ है। वहां उपस्थित राज्य सरकार के मंत्री और अन्य नेताओं में भी भीड़ को लेकर खासी चर्चा और उत्साह देखा गया। 

पीडब्ल्यूडी मंत्री भजनलाल जाटव खुद बनाने लगे मोबाइल से वीडियो
पीडब्ल्यूडी मंत्री भजनलाल जाटव तो मंच से ही खुद अपने मोबाइल से भीड़ के दृश्य को कैद करने लग गए। जनता की उपस्थिति नेताओं में नए उत्साह का संचार कर देती है। जिसकी बानगी मंत्री अशोक चांदना के भाषण और कार्यक्रम के बाद उनकी ओर से जारी किए गए वीडियो में देखी जा सकती है। सभा में उमड़ी भीड़ से वह पूरे कार्यक्रम के दौरान खुशी से लबरेज दिखाई दिए।

क्या बोले अशोक चांदना....
समारोह में भारी जन समूह इकट्ठा करने के अलावा खेल एवं युवा मामलात तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्य मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि हिण्डोली-नैनवां विधानसभा क्षेत्र में 1133 करोड़ के कार्यों की एक साथ सौगात से इलाके में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़कों और पेयजल की तस्वीर बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को पानी लाने के लिए दूर-दूर तक जाना पड़ता था, लेकिन अब चंबल नदी का पानी आपके घर पहुंचेगा। इससे इलाके में पेयजल की समस्या का स्थाई समाधान हो सकेगा। उन्होंने कहा कि नर्सिंग, एग्रीकल्चर और आईटीआई सहित चार कलेज खुलने से शिक्षा की अलख जगेगी। इससे हिण्डोली-नैनवां हाड़ौती क्षेत्र में शिक्षा के हब के रूप में उभरेगा। चांदना ने कहा कि तीन बड़ी सड़कें बनने से लोगों को आवाजाही में आसानी होने के साथ क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी।

ये मिली सौंगातें, जनता उठा सकेगी लाभ
- 974 करोड़ रूपए की चम्बल पेयजल परियोजना से हिण्डोली-नैनवां की जनता को होगा लाभ।
- जिले को मिली नर्सिंग कॉलेज, कृषि महाविद्यालय, आईटीआई व 3 प्रमुख सड़कों सहित कई सौगात।
- प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में दो वर्ष की छूट की घोषणा।
- केदारनाथ त्रासदी के पीड़ितों के पात्र परिजनों को पुनः अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी। 
- केन्द्र सरकार ई.आर.सी.पी को घोषित करे राष्ट्रीय प्रोजेक्ट। 
- अगला बजट युवाओं और छात्रों को होगा समर्पित।
- 29 अगस्त से शुरू होंगे ग्रामीण ओलंपिक खेल। लगभग 29 लाख खिलाड़ी लेंगे भाग।
- राजस्थान बन रहा एजुकेशन हब। बूंदी में नए मेडिकल कॉलेज के लिए 63 बीघा जमीन आवंटन के साथ 147 करोड़ से अधिक की राशि मंजूर। 
- हिण्डोली कॉलेज के लिए 15 एकड़ भूमि के साथ 4.50 करोड़ का बजट मंजूर।

समारोह में ये सब भी रहे उपस्थित
समारोह में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंत्री डॉ. महेश जोशी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा, कृषि मंत्री श्री लालचंद कटारिया, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री टीकाराम जूली, गृह राज्य मंत्री श्री राजेन्द्र यादव, पीपल्दा विधायक श्री रामनारायण मीणा, आरटीडीसी चेयरमेन श्री धर्मेद्र राठौड़,  जिला प्रमुख श्रीमती चन्द्रावती कंवर सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी व बड़ी संख्या में जन समूह उपस्थित था।

Must Read: राजस्थान में राजनेताओं की राजनीति को प्राथमिकता, जन स्वास्थ्य नजरअंदाज, ओमिक्रॉन संक्रमण के बावजूद 12 को होगी कांग्रेस की महारैली

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :