राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: राजस्थान में 6 नवंबर को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन, 9 नवंबर को नाम वापसी का आखिरी दिन, 23 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को परिणाम।

राजस्थान में इस रहेगा चुनावी कार्यक्रम -- 9 अक्टूबर से आचार संहिता लागी हो गई है। 30 अक्टूबर से अधिसूचना और नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू होगी तथा 6 नवंबर को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन होगा। 

राजस्थान में 6 नवंबर को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन, 9 नवंबर को नाम वापसी का आखिरी दिन, 23 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को परिणाम।
राजस्थान में 6 नवंबर को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 का बिगुल बज चुका है, सत्ता की दौड़ आज से तेज हो गई है। राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को परिणाम घोषित होंगे।

राजस्थान में इस रहेगा चुनावी कार्यक्रम --
आज से अर्थात 9 अक्टूबर से आचार संहिता लागी हो गई है। 30 अक्टूबर से अधिसूचना और नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू होगी तथा 6 नवंबर को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन होगा। 

7 नवंबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी तथा 9 नवंबर को नाम वापस लेने की आखिरी तारीख होगी। 23 नवंबर को मतदान और 3 दिसंबर को परिणाम घोषित होंगे।

पांच राज्यों में इस तारीख को मतदान --
राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान, छत्तीसगढ़ में 07 नवंबर और 17 नवंबर को मतदान, मिजोरम में 07 नवंबर को मतदान और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होगा।

चुनाव परिणाम --
पांचों राज्यों के चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को एक साथ आयेंगे।

दिव्यांग घर बैठे ही डाल पाएंगे वोट।

Must Read: कांग्रेस प्रत्याशी ने अर्बुदा गोशाला में किया पूजन, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन व मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :