विजय कुमार सिन्हा का इस्तीफा: नीतीश सरकार ने जीता विश्वास मत, भाजपा को लिया निशाने पर, बोेले- 2024 में मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की महागठबंधन सरकार ने भारी बहुमत के साथ विश्वास मत प्राप्त किया। इस दौरान हुई वोटिंग का भाजपा विधायकों ने बहिष्कार करते हुए सदन से वॉकआउट किया।

नीतीश सरकार ने जीता विश्वास मत, भाजपा को लिया निशाने पर, बोेले- 2024 में मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे

पटना | भारतीय जनता पार्टी से नाता तोड़ महागठबंधन में शामिल होकर बिहार की राजनीति में तहलका मचाने वाले सीएम नीतीश कुमार ने विश्वास मत जीत लिया है। आज बुधवार को नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की महागठबंधन सरकार ने भारी बहुमत के साथ विश्वास मत प्राप्त किया। इस दौरान हुई वोटिंग का भाजपा विधायकों ने बहिष्कार करते हुए सदन से वॉकआउट किया।

सीएम नीतीश कुमार बोेले- 2024 में मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे
विश्वास मत का प्रस्ताव पेश करने के बाद नीतीश कुमार ने भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बीजेपी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि यह अपने फायदे के लिए हिंदू-मुसलमान कराते हैं। आजकल सिर्फ केंद्र सरकार का प्रचार होता है। नीतीश ने आगे कहा कि बिहार में केंद्र सरकार की वजह से सड़कें नहीं बनी हैं। नीतीश ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी बनाने की मांग रखी थी, लेकिन भाजपा ने उसे भी नहीं माना। नीतीश ने कहा कि हमने विपक्षी नेताओं से कहा कि 2024 में मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।

ये भी पढ़ें:- सोनाली फोगाट की मौत को लेकर आया बड़ा अपडेट, गोवा में साथ था पीए, फॉर्म हाउस से कंप्यूटर-लैपटॉप भी गायब

बिहार विधानसभा स्पीकर का चुनाव 26 अगस्त को
विश्वास मत पेश करने से पहले बीजेपी नेता और विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने अपने पद से इस्तीफा दिया। स्पीकर के इस्तीफे के बाद डिप्टी स्पीकर ने फ्लोर टेस्ट करवाया। जिसके बाद बताया गया कि, 26 अगस्त को बिहार विधानसभा के नये स्पीकर का चुनाव होगा। आपको बता दें कि स्पीकर विजय कुमार सिन्हा कल तक इस्तीफा नहीं देने पर अड़े हुए थे। लेकिन आज उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

Must Read: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री को 2 साल की जेल और 5 हजार रुपये का जुर्माना

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :